अब श्रीलंका में हो सकता है आईपीएल 2020 का आयोजन

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 के आयोजन पर संकट के बादल हैं और देश में लॉकडाउन के 3 मई तक बढ़ने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। इसी बीच ख़बर आई है कि बीसीसीआई को श्रीलंका में इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने का प्रस्ताव मिला है।

ख़बरों की माने तो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात की है। बता दें कि वैसे तो पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ है पर भारत की अपेक्षा श्रीलंका में इस घातक वायरस के मामले कम हैं । यही वजह है कि बीसीसीआई श्रीलंका में आईपीएल के आयोजन पर विचार कर सकती है पर यह थोड़ा मुश्किल रहने वाला है।

बीसीसीआई को प्रस्ताव देने को लेकर श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने खुद कहा – अगर आईपीएल स्थगित होता है तो आईपीएल फ्रेंचाइजियों और बीसीसीआई को तगड़ा नुकसान होगा । उन्हें तकरीबन 500 मिलियन से ज्यादा का नुकसान झेलना पड़ सकता है तो ऐसे में इस लीग को दूसरे देश में आयोजित किया जा सकता है जैसा कि उन्होंने साल 2009 में किया था। उस दौरान आईपीएल साउथ अफ्रीका में खेला गया था।

वैसे अब देखने वाली बात यह रहती है कि बीसीसीआई श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव को स्वीकार करती है या नहीं। अब तक कोरोना वायरस के चलते क्रिकेट को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। महामारी के चलते अब तक कई टूर्नामेंट और प्रतियोगिताएं स्थगित और रद्द हुई हैं।इसी वजह से आईपीएल के आयोजन की संभावना भी कम है।

Leave a Reply