आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले 10 खिलाडियों की लिस्ट, इनमें 7 भारतीय खिलाड़ी

दोस्तो अभी तक आईपीएल का 12 सीजन खेला जा चुका है, मतलब कि पिछले 12 सालो से आईपीएल का सफल आयोजन होता आया है, लेकिन इस साल आईपीएल का भविष्य अधर में अटका हुआ है। जैसा कि हम सभी जानते है इस समय देश कोरोना जैसी भयंकर महामारी से जूझ रहा है और इसलिए इस साल आईपीएल के आयोजन को फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। और 15 अप्रैल तक स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो इस साल के आईपीएल को रद्द भी किया जा सकता है। आज हम बात करेंगे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में।

1. विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु)
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में सबसे आगे है। कोहली ने आईपीएल में 174 मैच में 5348 रन बनाए है जो की आईपीएल में अभी तक का सबसे ज्यादा रन है। इस दौरान कोहली ने 5 शतक और 36 अर्धशतक भी बनाए है।

2. सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स)
आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना गुजरात लायंस टीम के कप्तान भी रह चुके है। रैना आईपीएल सीजन 11 तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन सीजन 12 में कोहली ने उनसे ये टैग छीन लिया। रैना अभी तक 187 मुकाबलों में 5230रन बनाए है, जिनमे 1 शतक और 36 अर्धशतक शामिल है।

3. रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस)
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। रोहित ने अपने कप्तानी में सबसे ज्यादा आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान है, उन्होंने अपनी टीम को 3 बार ट्रॉफी दिलाई है। रनों कि बात करें तो रोहित शर्मा अभी तक 182 मैचों में 4721 रन बनाए है जिनमे 1 शतक और 34 अर्धशतक भी शामिल है।
4. डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)
ऑस्ट्रेलयाई मूल के बल्लेबाज डेविड वार्नर इकलौते विदेशी खिलाड़ी है जो कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों शामिल है। वार्नर ने अभी तक सिर्फ 124 मुकाबलों 4588 रन बनाए है, इस दौरान वार्नर ने 4 शतक और 43 अर्धशतक बनाए है।

5. शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स)
आईपीएल में शिखर धवन का बल्ला भी खूब चलता है। इस समय शिखर धवन दिल्ली कपिटल्स की तरफ से खेलते है और इससे पहले धवन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से भी खेल चुके है। धवन ने अभी तक 154 आईपीएल मुकाबलों में 4459 रन बनाए है।

Leave a Reply