आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 11 बल्लेबाज, जानें किसने जड़ी है सबसे ज्यादा सेंचुरी

भारतीय लीग आईपीएल को दुनिया का सबसे बड़ा लीग माना जाता है। और इसमें हर सीजन में कई रिकार्ड बनाते और टूटते रहते है। इस साल भी दर्शकों को नए रिकार्ड का इंतेज़ार था, लेकिन अभी भी इस साल के आईपीएल का आयोजन फसा हुआ है। तो आइए आज हम आपको बताते है कि आईपीएल में किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा शतक बनाए है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल हैं आईपीएल के शतकवीर
आईपीएल में वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज क्रिस गेल को रिकार्ड्स का बादशाह माना जाता है। आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक लगाने का भी रिकार्ड क्रिस गेल के नाम है। गेल ने अभी तक 6 शतक और 27 अर्धशतक लगाए है। आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा 66 गेदों में 175 रन का रिकार्ड भी गेल के नाम है और सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड भी गेल के नाम पर ही है।

विराट कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली भी शतकों के मामले में काम नहीं है विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज है उनसे आगे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग है। आईपीएल की बात करें तो विराट ने अभी तक 5 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर है।

डेविड वार्नर
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर आईपीएल में शतकों के मामले में तीसरे नम्बर पर है। वार्नर ने अभी तक 4 शतक लगाए है। वार्नर पर बाल टेम्परिंग के लिए एक साल का बैन भी लग चुका है।

शेन वॉटशन
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी शेन वॉटशन ने भी आईपीएल में 4 शतक लगाए हैं। वॉटशन ने अब तक खेले 126 मैचों में 139.57 की स्ट्राइक रेट से 3319 रन बनाए हैं। उनका उच्चतक स्कोर नाबाद 117 रन है।

एबी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अब अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके है। डिविलियर्स ने पिछले साल तक आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेल रहे थे। शतकों की बात करे तो अभी तक डिविलियर्स ने 3 शतक लगाए है। डिविलियर्स ने अब तक खेले 149 मैचों में 151.17 की स्ट्राइक रेट से 4260 रन बनाए हैं। उनका उच्चतक स्कोर नाबाद 133 रन है।

Leave a Reply