आईपीएल 2020 के आयोजन पर खुलकर बोले गांगुली, कहा-आयोजन के लिये तारिक नही है निश्चित

पिछले ढाई महीनों से क्रिकेट प्रेमी को आईपीएल का इंतज़ार है लेकिन कोरोना और लॉक डाउन के कारण अभी तक इस खेल का आयोजन शुरू भी नहीं हुआ है। जबकि तय समय-सारिणी के अनुसार अब तक आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला भी समाप्त हो चुका रहता। अब अटकलें लगाई जा रही थी की आईपीएल का आयोजन जल्द ही बांग्लादेश में किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश सहित कई देशों ने बीसीसीआई को इसके लिए प्रस्ताव भी भेजा था लेकिन अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इन तमाम अटकलों को खारिज कर दिया है।

सौरभ गांगुली ने कहा है कि इस टूर्नामेंट को कराए जाने पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं हुआ है और ना चर्चा की गई है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि हम नहीं बता सकते है कि आगे आने वाले दिनों में क्या होगा। इसका अंदाजा लगाना बहुत ही मुश्किल है। हम अभी सारे विकल्प को तलाश रहे हैं। हम अब तक इस बात को लेकर पक्का नहीं कर पाए कि क्रिकेट दोबारा कब शुरू हो सकेगा।

बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि अगर इस साल आईपीएल होता भी है तो जगह को लेकर संदेह की स्थिति बरकरार है। उन्होंने कहा कि इस समय आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर कुछ भी बोलना जल्‍दबाजी होगी, क्‍योंकि बोर्ड को आधिकारिक तौर पर इसकी चर्चा करनी है। पूर्व भारतीय कप्‍तान ने कहा कि अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो हमें देखना होगा कि इसे कहां कराया जा सकता है। भारत इसे करवा सकता है, मगर उसके लिए जरूरी है कि माहौल सुरक्षित हो। फिलहाल हम इस स्थिति में नहीं है कि कुछ बोल सकें।

कुछ दिनों से यह खबर भी मिडिया में छै हुई है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 तक टालने के लिए कहा है। इस बारे में फैसला 10 जून को आईसीसी की बैठक में लिया जाएगा। इधर आईपीएल में अब तक 81 मैच खेलने वाले स्मिथ ने कहा, ‘मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है। हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे।

Leave a Reply