आईपीएल के आयोजन पर मंडराया खतरा नहीं हो सकता टी-20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला

कोरोना के कहर के चलते इस साल क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन गर्मीयों में नहीं हो सका है। ऐसे में के इस सीजन के सितंबर के बाद होने की संभावनाएं प्रबल हैं। आईपीएल के फैंस भी इसी इंतजार में बैठे हैं कि किसी तरह से आईपीएल के 13वें सीजन का रोमांच उन्हें इसी साल देखने को मिले।

आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर बैठक में नहीं हो सका फैसला

लेकिन गुरुवार आईपीएल के आयोजन को इंतजार कर रही बीसीसीआई के साथ ही आईपीएल के फैंस के एक हल्का सा झटका जरूर लगा। गुरुवार यानि 28 मई को आईसीसी की पहले से तय बैठक संपन्न हुई।

इस बैठक में आईसीसी में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर फैसला लेने वाली थी। जिसमें माना जा रहा था कि आईसीसी टी20 विश्व कप को रद्द करने को लेकर अपना अंतिम फैसला ले लेगी।

आईसीसी ने टी20 विश्व कप के आयोजन पर फैसले के लिए 10 जून को फिर से रखी बैठक

बैठक में हर किसी की नजरें इसी बात पर थी कि आईसीसी विश्व कप को लेकर क्या फैसला लेती है तो वहीं बीसीसीआई तो इसी ताक में था कि आईसीसी टी20 विश्व कप को रद्द करें तो उनके लिए आईपीएल के आयोजन का रास्ता खुल जाए, लेकिन इस बैठक में आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका।

मंगलवार तक खबरों के मुताबित सामने ये बात आयी थी कि इस को आईसीसी ने टालने का मन बना लिया है और इस बैठक में अंतिम मुहर लग जाएगी लेकिन अब अचानक से ही आईसीसी का मूड बदला और टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर 10 जून को बैठक कर उसमें फैसला लेने का मन बनाया है।

बीसीसीआई निराश, आईपीएल कराने पर हैं नजरें

वहीं बीसीसीआई दूसरी तरफ आईपीएल के आयोजन पर नजरें जमाए रखे हुए हैं ताकि वो एक बड़े नुकसान से बच सके लेकिन जिस तरह से आईसीसी ने इस बैठक में कोई फैसला नहीं लिया उससे तो बीसीसीआई निराश हुआ होगा। तो साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत की मेजबानी के कार्यक्रम में साफ तौर पर आईसीसी को टी20 विश्व कप कराने के लिए जगह दी है।

बीसीसीआई की चिरप्रतिद्वंद्वी भी टी20 विश्व कप के स्थगित ना होने के पक्ष में हैं। उन्होंने तो साफ तौर पर इस बात को रखा था कि आईसीसी को कोरोना वायरस की वजह से अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर इतना जल्दी फैसला लेने की कोई जरूरत नहीं है। इसी कारण से आईसीसी ने 10 जून तक का समय टी20 विश्व कप के आयोजन पर विचार करने के लिए बनाया है।

Leave a Reply