IPL 2020 : इस आईपीएल सीजन चेन्नई सुपर किंग में रैना की जगह कौन ले सकता है

चेन्नई सुपरकिंग्स के सबसे खतरनाक बल्लेबाज सुरेश रैना के आईपीएल 2020 (IPL 2020)को छोड़ने से अब यह खबरें तेज हो गई हैं कि इस आईपीएल 13 में रैना की जगह कौन सा खिलाड़ी सीएसके में नंबर 3 पर खेलता हुआ नजर आ सकता है।

पिछले कुछ दिनों  से आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के लिए सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पहले सीएसके में 2 भारतीय खिलाडियों के सहित कुल 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उसके बाद चेन्नई के सबसे कामयाब बल्लेबाज सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) से नाता तोड़ लिया है। इतना ही रैना के सीएसके में होटल विवाद को लेकर मामला ठंड़ा होने का नाम नहीं ले रहा है। इन तमाम सुर्खियों में एक चर्चा यह भी चल रही है की इस आईपीएल सीजन में सुरेश रैना की जगह वो कौन सा युवा खिलाड़ी है, जो नंबर 3 पर सीएसके में खेलने का दावेदार माना जा रहा है।

ऋतुराज गायकवाड़ ले सकते हैं रैना की जगह

दरअसल खबरों की मानें तो दाएं हाथ के भारत के युवा स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में सुरेश रैना का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है। सूत्रों के अनुसार ये खबरें भी चल रही हैं कि आईपीएल की सबसे सफल एक फ्रेंचाइजी में से एक सीएसके के सीएओ एन श्रीनिवासन ने यह बताया है कि सुरेश रैना की जगह ऋतुराज गायकवाड़ वो बल्लेबाज हैं, जो इस आईपीएल सीजन में रैना की कमी महसूस नहीं होने देंगे। मालूम हो टीम इंडिया ए के उभरते सितारे ऋतुराज गायकवाड़  चेन्नई के उन 2 भारतीय प्लेयर्स में शामिल हैं, जिनकी कोरोना रिपोर्ट फिलहाल पॉजिटिव आई है। वहीं पिछले सीजन से गायकवाड़ सीएसके के साथ जुड़े हैं, लेकिन अब तक उन्हें आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।

कैसा रहा है ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू क्रिकेट में अपने खेल की छाप छोड़ी. यही कारण जो आईपीएल 2020 में उन्हें सीएसके की टीम सुरेश रैना (Suresh Raina) जगह देखा जा रहा है। गायकवाड़ ने पिछली सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अपने बल्ले से जमकर रन बरसाए। ऋतुराज गायकवाड़ इस टूर्नामेंट में 42 बेहतरीन औसत के साथ 419 रन बनाकर दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।आईपीएल

इसके साथ ही महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने 45.62 के बैटिंग एवरेज से 365 रन ठोंके थे। दूसरी ओर गौर किया जाए ऋतुराज गायकवाड़ के घरेलू टी20 क्रिकेट रिकॉर्ड पर गायकवाड़ ने 28 मैचों में 33.72 की औसत, 135.31 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 843 रन बनाए हैं। इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ ने 6 अर्धशतक भी जड़े हैं।

Leave a Reply