एबी डिविलियर्स बताया, कब करेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। लेकिन हालही में उन्होंने फिर से वापसी की उम्मीद जगाई है। डिविलियर्स फैन्स भी काफी दिनों से उनके वापस मैदान पर लौटने का बेसब्री से इंतेज़ार कर रहे है।
डिविलियर्स के रिटायर होने के कुछ दिनों बाद से ही उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की चर्चा चल रही थी। अब डिविलियर्स ने खुद ही सीमित ओवर में खेलने की इच्छा जाहिर किया है।
कब करेंगे वापसी
एबी डिविलियर्स ने स्टार सपोर्ट के एक शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मेरी इच्छा है कि मै दक्षिण के लिए फिर से क्रिकेट खेलूं। दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने खुद ही मुझसे टीम की अगुआई के बारे में पूछ चुका है। अब मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है शीर्ष फॉर्म में होना। जब मै अपने सबसे अच्छे फॉर्म को हासिल कर लूंगा तो वापसी करना चाहूंगा।”
डिविलियर्स नहीं करेंगे कप्तानी
उन्होंने कहा, ” मेरे लिए सबसे जरूरी है फॉर्म में रहना और ये साबित करना की मै अन्य खिलाडियों से बेहतर हूं। अगर मुझे टीम में वापसी करना है तो मुझे अपने टीम के खिलाडियों से बेहतर बनना होगा। जिससे मुझे अंदर महसूस हो कि मै अपने टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लायक हूं या नहीं।
एबी डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी-20 मुकाबले खेले हैं। लेकिन उनका मानना है कि वह तभी क्रिकेट में वापसी करेंगे जब उन्हें लगेगा कि उनकी फॉर्म अच्छी चल रही है।
डिविलियर्स ने कहा कि मै काफी समय से टीम का हिस्सा नहीं था है और क्रिकेट से दूर रहने की वजह से मुझे अपने फिटनेस और क्रिकेट पर ध्यान देना पड़ेगा जिससे मै दूसरों से बेहतर कर टीम का हिस्सा बन सकू।
हालाकि अभी दुनिया वैश्विक महामारी सें जूझ रही है और ऐसे में कोई भी सीरीज या लीग होना काफी मुश्किल है। ऐसे में पहले इस वैश्विक महामारी से हम सभी को मिल कर लड़ना होगा।

Leave a Reply