टीम इंडिया को 2 हफ्ते के लिए किया जाएगा क्वारंटाइन: BCCI

भारतीय क्रिकेट टीम साल के अंत तक ऑस्ट्रेलिया दौरा करेंगी। टेस्ट सीरीज के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आपस मे भिड़ेंगी। इस सीरीज का एलान करते ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियो को 2 हफ्ते का क्वारंटाइन पूरा किये जाने के योजना पर काम कर रही है।
दो हफ्ते का क्वारंटाइन
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने टीम के लिए 2 हफ्ते का क्वारंटाइन पूरा करने पर जोर दिया। इसके लिए भारतीय टीम सीरीज से 15 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया पहुचेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ निक हॉक्ले ने भी भारतीय टीम के क्वारंटाइन अवधि का पूरा इंतेजाम करने का भरोसा जताया है।
निक के मुताबित 2 हफ्ते का क्वारंटाइन अवधि ठीक रहेगा। हम विचार कर रहे है कि क्वारंटाइन के दौरान खिलाड़ियो का ट्रेंनिंग प्रभावित न हो और उन्हें बेहतर इंतेजाम मिल सके।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने पर जोर दे रहा है। इस समय ऑस्ट्रेलिया बोर्ड इंग्लैंड में बनाये गए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के लिए बायो सेक्योर वातावरण से अनुभव ले रही है। और वैसे ही सुरक्षित माहौल पर विचार कर रही है।
“हम अधिकारी और स्वास्थय विशेषज्ञ द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का पालन करेंगे। चाहे यह होटल ऑन साइट हो या फिर मैच के आयोजन स्थल के करीब जैसी भी व्यवस्था हो। निश्चित तौर पर एक ऐसा वातावरण बनाने की कोशिश होगी जिससे संक्रमण के इस खतरे को जितना हो सके कम किया जा सके। हमारी प्राथमिकता एक बायो सिक्योर वातावरण बनाने की है।”
भारतीय दौरे का पूरा कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम को चार टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। एक मात्र पिंक बॉल टेस्ट (11-15 दिसंबर) की मेजबानी एडिलेड को दी गई है। मेलबर्न (26-30 दिसंबर) में तीसरा जबकि सिडनी (3- 7 दिसंबर) में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply