टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट तैयार

शुक्रवार को जहां एक तरफ टी-20 विश्व कप के लिए अच्छी खबर आई है. वहीं आईपीएल के लिए एक बहुत बुरी खबर आई है. दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि 40,000 लोगों के बैठने की क्षमता रखने वाले स्टेडियम में अगले महीने से 10,000 तक की भीड़ की मेजबानी करने की अनुमति दी जाएगी.

दर्शकों को स्टेडियम में अनुमति मिलने से टी-20 विश्व कप के बड़े चांस

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के बयान के मुताबिक, किसी भी स्टेडियम की क्षमता के लिहाज से 25% तक दर्शकों को स्टेडियम में बैठाया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने pm.gov.au. में अपना एक बयान जारी करते हुए कहा, “40,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में, टिकट लेकर आने वाले दर्शकों को  25% की क्षमता के साथ बैठाया जा सकता है.”

ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन के इस बयान से आईसीसी को कही ना कही टी-20 विश्व कप को तय समय से आयोजित करवाने का बढ़ावा मिल गया है.

टी-20 विश्व कप होने से आईपीएल को नहीं मिल पाएगी विंडो

आईसीसी ने पुरुष टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम का ऐलान किया हुआ है. 2020 का पुरुष टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है. पुरुष विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेगी. जिसमे कुल 45 मैच खेले जायेंगे. 8 टीमों के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले खेले जायेंगे. जिसमे से 4 टीमें सुपर-12 में अपनी जगह बनाएगी.

एक महीने बाद होगी स्थिति पूरी तरह साफ़

आईसीसी और उसके स्टेकहोल्डर्स ने फैसला किया है कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक महीने बाद ही स्थिति का आकलन किया जाएगा.

हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दर्शकों की अनुमति देकर आईसीसी को एक बड़ी राहत दी है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. अगले महीने होने वाली आईसीसी की बैठक में ही टी-20 विश्व कप को लेकर स्थिति पूरी तरह साफ़ हो पाएगी.

Leave a Reply