अब टी20 विश्व कप पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की बड़ी चाल, BCCI को लग सकता है झटका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी को बताया है कि अगर इस साल कोरोना वायरस के असर के कारण टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाता है तो ऐसी सूरत में वो साल 2022 की बजाए साल 2021 में ही विश्व कप का आयोजन करना चाहेगा. बता दें, अगले साल प्रस्तावित टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में होना है. द ऑस्ट्रेलियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने गुरुवार को ICC की वित्तीय और वाणिज्यिक मामलों की समिति को एक पत्र भेजा गया था, जिसमें कोरोना वायरस से संबंधित मुद्दों के कारण टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने की मांग की थी.

रिपोर्ट की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से आईसीसी ने पूछा था कि अगर इस साल विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाता है तो बोर्ड के लिए कौन से विकल्प बेहतर होंगे, इस सवाल के जवाब में यह पत्र भेजा गया था. एडिंग्स ने आईसीसी को बताया है कि वह 2021 के अंत में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहता है, जब भारत टी 20 विश्व कप की मेजबानी करने वाला है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया साल 2022 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी नहीं करना चाहता है.

गौरतलब है कि, कोरोना के असर के कारण इस साल विश्व कप का आयोजन हो पाएगा या नहीं, इसका फैसला करने के लिए गुरूवार को आईसीसी बोर्ड की टेलीकॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बैठक हुई, जिसमें 10 जून तक के लिए सभी एजेंडे को स्थगित कर दिया गया है.

Leave a Reply