ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, टी20 विश्व कप के दौरान क्रिकेट फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड कर सीईओ निक हालके का कहना है कि अगर टी20 विश्वकप के दौरान सभी 15 टीमों को ऑस्टेलिया आने की अनुमति मिलती है तो दर्शको को भी स्टेडियम में एंट्री से कोई नही रोक सकता। निक का कहना है कि टी20 वर्ल्ड कप का ऐलान होगा तो फिर दर्शको को भी मैदान में लाइव मैच देखने की अनुमति दी जायेगी।
निक हालके ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के नए सीईओ नियुक्त किये गये है। इससे पहलर केविन रॉबर्ट्स ऑस्टेलिया के सीईओ के पद पर थे। अब निक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट को एक बार फिर नई उचाईयो पर पहुचाना चाहते है जो कि इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहा है। ऑस्टेलिया बोर्ड साल के अंत तक किसी भी हाल में टी20 विश्व कप का आयोजन करना चाहती है। सबसे बड़ी चुनौती खाली स्टेडियम में बिना दर्शको के टूर्नामेंट का मेजबानी करना है। मेजबान ऑस्ट्रलिया सहित 16 टीम टी20 विश्व कप में हिस्सा लेंगे।
हालांकि निक चाहते है कि स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति दी जाये। खिलाड़ियों, अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों के साथ 15 टीमों की मेजबानी करना “कठिन” है। यह संकेत देते हुए कि शायद आइसीसी प्रमुख इवेंट को स्थगित कर सकते हैं। बिना फैंस के टी20 वर्ल्ड कप आयोजित किया जा सकता है या नहीं? इस पर निक हॉकले ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से कहा है, “वास्तविकता यह है और हमने हाल के सप्ताहों में इसके बारे में बहुत अधिक समझ हासिल की है, अंतरराष्ट्रीय यात्रा से पहले भीड़ के वापस आने की सबसे अधिक संभावना है। हमारी सबसे बड़ी चुनौती देश में 15 टीमों को मिल रही है।”
उन्होंने कहा है, “यदि मैं इसकी तुलना द्विपक्षीय दौरे की संभावना से कर रहा हूं, तो आप एक टीम लाने और फिर व्यक्तिगत मैच खेलने की बात कर रहे हैं, लेकिन एक ही समय में एक शहर में 15 टीमों और छह या सात टीमों को लाने की संभावना है, यह बहुत अधिक जटिल अभ्यास है।” इतना ही नहीं, निक हॉकले केविन रॉबर्ट्स के बोर्ड से निकाले जाने से दुखी हैं।

Leave a Reply