पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद आमिर समेत 4 बड़े खिलाड़ियों को किया अनुबंध सूची से बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 2020-21 सीजन के लिए बुधवार को 18 खिलाड़ियों की वार्षिक केंद्रीय अनुबंध सूची जारी कर दी, जिसमें युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और विकेटकीपर बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को पहली बार इस सूची में शामिल किया गया है।

ये एक जुलाई से प्रभावी होंगे। पीसीबी ने साथ ही अजहर अली को टेस्ट और टी 20 की कप्तानी संभालने वाले बाबर आजम को वनडे टीम की भी कमान सौंपी है।

अजहर अगले नौ टेस्ट तक जबकि बाबर अगले छह वनडे और 20 टी 20 मैच तक पाकिस्तान टीम की अगुवाई करते रहेंगे। इसमें एशिया कप और टी 20 विश्व कप भी शामिल है।

16 साल के नसीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल ही टेस्ट में पदार्पण किया था।

वह श्रीलंका के खिलाफ कराची में पांच विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने थे। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की थी।

इफ्तिखार ने 2019-20 सीजन में पाकिस्तान के लिए दो टेस्ट, दो वनडे और सात टी 20 मैच खेले हैं।

वहीं, नसीम के गेंदबाजी जोड़ीदार और 2019-2020 सीजन में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को ‘ए’ कैटेगरी में रखा गया है।

उनके साथ वनडे कप्तान बाबर आजम और टेस्ट कप्तान अजहर अली को रखा गया है। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान और शान मसूद को बी ग्रेड में रखा गया है।

पीसीबी ने साथ ही सरफराज अहमद, मोहम्मद आमिर, हसन अली और वहाब रियाज को केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया है।

पाकिस्तान के मुख्य कोच और चयनकर्ता प्रमुख मिस्बाह उल हक ने कहा है कि इस कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों के पिछले 12 महीनों के प्रदर्शन को ध्यान में रखा गया है।

Leave a Reply