बीसीसीआई ने आईसीसी पर बनाया दबाव, वर्ल्ड कप को लेकर गुरुवार को ही हो सकता है फैसला

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बैठक गुरुवार को भारतीय समय के हिसाब से दोहपर 3.30 बजे होनी है. इस बैठक का मुख्य एजेंडा आईसीसी के अगले चेयरमैन का चुनाव हो सकता है. आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शंशाक मनोहर का कार्यकाल पूरा हो चुका है. गुरुवार को होने वाली बैठक में अगले चेयरमैन के नॉमिनेशन पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा मीटिंग में ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है.

इससे पहले 10 जून को हुई पिछले मीटिंग में कोई नतीजा सामने नहीं आया था. नए चेयरमैन के इलेक्शन या फिर टी20 विश्व कप खेले जाने पर अभी तक कुछ भी निर्णय नही लिया गया. आईसीसी के अगला चेयरमैन कौन हो सकता है इस पर सौरव गांगुली और इंग्लैंड क्रिकेट वॉर्ड के प्रमुख कोलिन ग्रेव्स का नाम सामने आ रहा था. लेकिन दोनों में से कोई इस बात की पुष्टि करने को तैयार नहीं है.

आईपीएल और वर्ल्ड कप के बीच टकराव

आईसीसी के कल के बैठक में टी20 विश्व कप पर नतीजे की संभावना अभी भी साफ नहीं है. इससे पहले आईसीसी ने कहा गया था कि उसे वर्ल्ड कप पर फैसले को लेकर जुलाई तक का समय चाहिए. लेकिन इस पर फैसले को लेकर बीसीसीआई की तरफ से बढ़ते हुए दबाव के बाद आईसीसी कोई फैसला गुरुवार को भी ले सकती है.

दरअसल ट्वेंटी वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर नवंबर में होना है. वहीं बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर कोशिशें शुरू कर दी है. बीसीसीआई सितंबर से नवंबर के बीच बिना दर्शकों के ही आईपीएल के आयोजन पर विचार कर रहा है. अगर वर्ल्ड कप के आयोजन को हरी झंडी मिलती है तो बीसीसीआई के लिए आईपीएल का आयोजन करने में मुश्किलें खड़ी होंगी.

हालांकि इस साल वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना कम ही नज़र आ रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले हफ्ते कहा था वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर उम्मीदें ज्यादा बची नहीं है. हालांकि आईसीसी वर्ल्ड कप पर फैसले को लेकर इंतजार करो की नीति पर ही कायम है.

Leave a Reply