बीसीसीआई प्रशंसकों को नहीं करेगा निराश, जल्द ही शुरू होगा आईपीएल

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने अभी तक ट्वेंटी 20 विश्व कप के भाग्य का फैसला नहीं किया है, जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल की मेजबानी की उम्मीद नहीं छोड़ी है और पूरी कोशिश कर रहे हैं। इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी 20 विश्व कप का समय कोई तय नहीं कर पाया है। बोर्ड की टेलीकांफ्रेंस की बैठक ने बुधवार को मौजूदा ट्वेंटी 20 विश्व कप पर फैसला अगले महीने तक के लिए टाल दिया।

बीसीसीआई घरेलू सीजन और आईपीएल योजना के बारे में कुछ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए 10 जून की बैठक का इंतजार कर रहा था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने  आईपीएल के भविष्य के बारे में जल्द ही फैसला करने और आईपीएल को खाली स्टेडियम मे बिना दर्शको के आयोजन की बात भी मीडिया के सामने आई। बीसीसीआई ने कहा हम सुनिश्चित करने के लिए हर संभव विकल्प पर काम कर रहे है, कि आईपीएल का आयोजन किया जा सके। हालांकि, टूर्नामेंट एक खाली स्टेडियम में आयोजित किया जाना है। प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक इसके लिए उत्सुक हैं।

पत्र के अनुसार, आईपीएल में भारत और अन्य देशों के कई खिलाड़ी जिन्होंने इस वर्ष आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए अपना उत्साह दिखाया है। हम आश्वस्त हैं की जल्द ही वो मैदान पर दिखेंगे। यह जल्द ही इसका भविष्य तय करेगा। भारत क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए एक मानकीकृत प्रक्रिया (एसओपी) शुरू करने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, अधिकारी इसे अंतिम रूप नहीं दे पाए हैं। बीसीसीआई के मुख्य लक्ष्य मुख्य रूप से स्थानीय स्तर पर क्रिकेट को फिर से शुरू करना है।

Leave a Reply