भारतीय टीम को बड़ा झटका बीसीसीआई ने किया ये बड़ा ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने शुक्रवार 12 जून की दोपहर को एक बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआइ ने भारतीय टीम के अगले दो दौरे अगले आदेश तक टाल दिए हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम श्रीलंका और जिम्बाब्वे का दौरा कोरोना वायरस महामारी के कारण नहीं करेगी। इससे पहले श्रीलंकाई दौरे के कैंसिल होने की पुष्टि खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की थी।

दरअसल, भारतीय टीम को श्रीलंका के दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए 24 जून 2020 को पड़ोसी देश जाना था, जबकि 22 अगस्त को जिम्बाब्वे में भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड 19 महामारी की वजह से बीसीसीआइ ने इन दौरों को फिलहाल रद कर दिया है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों ने अभी प्रैक्टिस भी करनी शुरू नहीं की है।

बीसीसीआइ ने शुक्रवार को नई मीडिया रिलीज जारी करते हुए कहा है कि जैसा की 17 मई को जारी प्रेस रिलीज में कहा था कि बीसीसीआइ सबसे पहले अपने कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ियों के लिए हालात पूरी तरह सुरक्षित होने के बाद आउटडोर एक कैंप आयोजित करेगी, बोर्ड अभी भी इस बात पर अड़िग है। BCCI अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को फिर से शुरू करने की दिशा में कदम उठाने के लिए दृढ़ है, लेकिन बोर्ड किसी भी निर्णय में जल्दबाजी नहीं करेगा, जो केंद्र और राज्य सरकारों और कई अन्य संबंधित एजेंसियों द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों को खतरे में डालें।

बीसीसीआइ के अधिकारी भारत सरकार द्वारा जारी सलाह-पत्रों पर ध्यान देते रहे हैं और बोर्ड जारी प्रतिबंधों और दिशानिर्देशों का पूरी तरह से पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। BCCI बदलती स्थिति का अध्ययन और मूल्यांकन करना जारी रखेगा। बीसीसीआइ द्विपक्षीय सीरीज ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन के आयोजन के लिए भी प्रतिबद्ध है, जो पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

Leave a Reply