भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया को बैंक से लेना पड़ा 5 करोड़ डॉलर लोन

Nकोरोना की वजह से पूरी दुनिया परेशान है। इसी वजह से क्रिकेट के कई सीरीज और लीग को रद्द करना पड़ा था और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। अब ऐसे मुश्किल समय मे ऑस्ट्रेलिया को बैंक की तरफ देखना पड़ रहा है।
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने कोविड- 19 महामारी के कारण भारतीय टीम ने दौर रद्द कर दिया था। अब इसके नुकसान की भरपाई के लिए सुरक्षा कवच के तौर पर पांच करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूर करवाया है। ‘द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार सभी हितधारकों को सूचित किया गया है कि कामनवेल्थ बैंक के साथ ऋण के लिए करार हो गया है।
बैंक संचालन समिति ने वित्तीय संकट को देखते हुए पिछले महीने 80 प्रतिशत कर्मचारियो को हटाने का फैसला किया था। और साथ मे लगभग 200 कर्मचारियो के वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती करेगा।
टी 20 वर्ल्डकप
इस साल टी20 वर्ल्ड कप सीरीज ऑस्ट्रेलिया में होना सुनिश्चित किया गया था। लेकिन अब इस साल इसके आयोजन पर भी संकट के बादल दिखाई दे रहे है। इस साल इस महामारी के वजह से अभी तक लगभग 2 लाख से ज्यादा लोगो की मौत हो चुकी है।
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज रद्द होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को लगभग 30 करोड़ के टीवी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ा सकता है।

Leave a Reply