लॉकडाउन में सक्रिय हो गए हैं सट्टेबाज : आईसीसी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने खुलासा करते हुए कहा है कि कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान सट्टेबाज सक्रिय हो गए हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से खिलाड़ियों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई है और विभिन्न देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है।

आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अध्यक्ष एलेक्स मार्शल ने द गार्जियन से कहा, “ ऐसी खबरें आयी हैं कि सट्टेबाज लॉक डाउन के समय में खिलाड़ियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ी सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय हैं जिसका फायदा उठाकर यह लोग उनसे संपर्क जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना वायरस के कारण अस्थायी तौर पर क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं लेकिन सट्टेबाज इस समय पूरी तरह से सक्रिय हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार रोधी मैनेजर हैली ग्रीन ने कांफ्रेंस कॉल के माध्यम से कहा, “ सट्टेबाजों की कमाई इस समय नहीं हो रही है और वे लोग इस अवसर का फायदा उठाते हुए खिलाड़ियों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं।”

ग्रीन ने कहा, “ लॉकडाउन के कारण क्रिकेट गतिविधियां ठप्प होने और टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होने के कारण इन लोगों के दिमाग में चल रहा है कि कैसे भी खिलाड़ियों से संपर्क साधा जाए। यह सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं बल्कि तमाम खेलों में हो रहा है। हम इससे निपटने की योजना बना रहे हैं।”

Leave a Reply