विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते हुए टॉम मुडी ने कही ये बात

जिस तरह से भारत की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ विराट कोहली है। उसी तरह पाकिस्तान की बल्लेबाजी का मजबूत स्तंभ बाबर आजम है। क्रिकेट के कई जानकार व पाकिस्तान के समर्थक बाबर आजम को पाकिस्तान का विराट कोहली भी कहते हैं। बाबर को पाकिस्तान का टी-20 कप्तान भी बना दिया गया है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी टॉम मुडी ने उनकी जमकर तारीफ की है।

टॉम मुडी ने बाबर आजम को बताया एक विशेष खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर व आईपीएल में सनराइजर्स के कोच रह चुके टॉम मूडी ने बाबर आजम को एक विशेष खिलाड़ी बताया है। उनका मानना है कि यह दशक बाबर आजम के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है और वह दशक के अंत में टॉप-5 बल्लेबाजों में से एक होंगे। साथ ही उन्होंने माना है कि बाबर आजम को खेलते हुए देखने में उन्हें आनंद आता है।

टॉम मुडी ने अपने एक बयान में कहा,  “बाबर आजम पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहा है। निश्चित रूप से यह एक ऐसा खिलाड़ी है, जो विशेष होने जा रहा है। हमने इस बारे में बात की कि विराट कोहली का गेम एक बल्लेबाज के रूप में देखने में कितना अच्छा है।

अगर आपको लगता है कि विराट कोहली देखना अच्छा है, तो बाबर आज़म के बल्ले पर एक नज़र डालें। मेरा कहना है, वह कुछ खास है। मुझे लगता है कि अगले पांच से दस वर्षों में, वह निश्चित रूप से आपके शीर्ष पांच दशक के बल्लेबाजों में होगा।

बाबर आजम का क्रिकेट करियर

बाबर आजम ने पाकिस्तान टीम के लिए अबतक 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पाकिस्तान टीम के लिए खेले हुए हैं। उन्होंने अपने खेले 26 टेस्ट में 45.1 की औसत से 1850 रन बनाये हुए हैं।

साथ ही उन्होंने 74 वनडे मैचों में 54.2 की औसत से 3359 रन बनाये हुए हैं। अपने खेले 38 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 50.7 की औसत से 1471 रन बनाये हुए हैं।

Leave a Reply