विश्व के 5 सबसे अमीर क्रिकेटर


आज के दौर में क्रिकेट किसी स्टार से काम नहीं है। जहा पहले विज्ञापन पर अभिनेता का बोल बाला रहता था वहीं अब इसमें क्रिकेट खिलाड़ी भी पीछे नहीं है। क्रिकेट बोर्ड द्वारा मिलने वाली फिस के अलावा भी क्रिकेटरों के पास मोटी कमाई का जरिया विज्ञापन ही है। तो आज हम बात करेंगे क्रिकेट जगत के ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में जिनके पास काफी पैसा है।

5. शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया)
पूर्व ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी शेन वार्न दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में 5वें नंबर पर है। अपने करियर में कुल 1 हजार से ज्यादा विकेट चटकाने वाले शेन वार्न के पास 55 मिलियन यानी 380 करोड़ की संपत्ति है।

4.रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया)

विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में सुमार रिकी पोंटिंग इस लिस्ट में चौथे स्थान पर समिल है। पोंटिंग ने अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा 2 बार वर्ल्ड कप जीतने में मदद किए थे। पोंटिंग कुल 65 मिलियन डॉलर के मालिक है, यानी कि कुल मिलाकर 450 करोड़ रुपयों। इनकी आय का मुख्य स्रोत एडवरटाइजमेंट, कमेंट्री और ये आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के मेंटर भी है
3. विराट कोहली (भारत)
भारतीय कप्तान विराट कोहली इस रेस में तीसरे नंबर पर है। कोहली की कुल संपत्ति 92 मिलियन डॉलर है यानी कि 650 करोड़ रुपये है। कोहली को बीसीसीआई द्वारा सैलरी, आईपीएल और कई ब्रांड के एंडोर्समेंट भी है।
2. महेंद्र सिंह धोनी (भारत)
भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कुल संपत्ति 110 मिलियन डॉलर है यानी कि 775 करोड़ रुपये। धोनी इस बार बीसीसीआई के कंट्रेक्ट लिस्ट से बाहर है लेकिन अभी भी धोनी के पास कई ब्रांड का एंडोर्समेंट है, साथ ही आईपीएल में चेन्नई की कप्तानी भी धोनी के पास है।

1. सचिन तेंदुलकर (भारत)
क्रिकेट के भगवान के रूप में माने जाने वाले, रिकॉर्ड के धनी सचिन तेंदुलकर इस लिस्ट में भी टॉप पर हैं। विश्व के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक तेंदुलकर की कुल संपत्ति 119 मिलियन डॉलर यानी की लगभग 840 करोड़ रुपए है। 2013 में ही क्रिकेट को अलविदा कह चुके इस पूर्व भारतिय बल्लेबाज के पास अब भी कई ब्रैंड के डील हैं।

Leave a Reply