वीरेंदर सहवाग ने इस खिलाड़ी को बताया था धोनी का विकल्प, अब टीम से बाहर होने की कगार पर

Image source : India tv

सहवाग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित किया है और अब वह वनडे और टी20 में फिर से खुद को साबित करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए वे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।’
युवा बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत धोनी के सबसे बेहतरीन उत्तराधिकारी माने जा रहे थे, इस बात को कई दिग्गज खिलाड़ी ने भी माना था, लेकिन अब ऋषभ पंत के उपर भी सवाल खड़े हो रहे है। और ये सब पंत को लगातार मौके दिन के बावजूद भी अपने आप को प्रूफ न कर पाने का नजिता है।
एक वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू के दौरान वीरेंद्र सहवाग ने कहा था, ‘मुझे लगता है कि ऋषभ पंत बेहतर विकल्प हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित किया है और अब वह वनडे और टी20 में फिर से खुद को साबित करेंगे। महेंद्र सिंह धोनी की जगह लेने के लिए वह बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं।’
आपको बता दे की धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टेस्ट मैच से अपने संन्यास की घोषणा की थी और तब से ही टीम और सिलेक्शन कमिटी उनके रिप्लेसमेंट के लिए एक उपयुक्त खिलाड़ी की खोज कर रही थी। इस जगह को भरने के लिए ऋद्धिमान साहा के पास बेहतरीन मौका था लेकिन चोटों की वजह से वह ऐसा कर पाने में नाकाम रहे। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश कार्तिक और पार्थिव पटेल को मौका दिया गया लेकिन वे भी अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो पाए।
सहवाग ने कहा, ‘पंत को थोड़ा समय लगेगा। अगर वह अपने शॉट सिलेक्शन को दुरुस्त कर लेते हैं तो वह लंबे समय तक टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दे पाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि आने वाले तीन से चार साल में आप पंत को टीम के लिए ओपनिंग करते देखेंगे। उनमें सीमित ओवरों के प्रारूप की पारियों के आगाज की क्षमता है।’ लेकिन अब ऋषभ पंत सहवाग के उमीदो को तोड़ते दिखाई दे रहे है।
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी एक इंटरव्यू के माध्यम से साफ कर दिया है कि अब युवाओं को 4 से 5 मौके में अपने आप को साबित करना होगा।

Leave a Reply