श्रीलंका के खिलाफ अगस्त में वनडे और टी-20 खेलने को तैयार हुआ भारत, सरकार के पाले में गेंद

जुलाई के महीने में भारत का श्रीलंका दौरा प्रस्तावित था, जहां देनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज और उतने ही टी-20 मैचों की एक सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था. हालांकि अब इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बहुत अच्छी खबर आ रही है. दरअसल, यह स्थगित सीरीज अगस्त के महीने में खेली जा सकती है.

भारतीय टीम अगस्त में करेगी श्रीलंका दौरा

सरकार ने लॉक डाउन में छूट का ऐलान तो किया है, लेकिन बीसीसीआई अभी खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू नहीं करना चाहता है. दूसरी तरफ टीम इंडिया कोरोना काल के बाद अपना पहला मुकाबला कब खेलेगी, इसको लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. वहीं अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीम इंडिया अगस्त में श्रीलंका के दौरे पर जाएगी और इसके लिए बीसीसीआई भी राजी हो गया है.

सीरीज के लिए सरकार से लेगी मंजूरी

क्रिकेट नेक्स्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने मंगलवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इस बात की पुष्टी की है कि टीम इंडिया अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी. हालांकि इसके लिए वह सरकार की मंजूरी भी लेगी. अगर सरकार ने हामी भर दी, तो अगस्त में भारतीय टीम श्रीलंका दौरा करती नजर आएगी.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी इस सीरीज को करवाने के लिए अपनी सरकार से अनुमति लेगा. अगर दोनो सरकार की अनुमति मिल गई, तो यह सीरीज जल्द ही आयोजित की जाएगी.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जुलाई में फिर से शुरू होने को तैयार

बता दें, कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जुलाई में फिर से शुरू होने वाला है. दरअसल, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई के महीने में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड में जैव-सुरक्षित वातावरण में तीन टेस्ट मैच खेल रहा है. वेस्टइंडीज की टीम पहले ही दौरे के लिए यूनाइटेड किंगडम पहुंच चुकी है. हालांकि वेस्टइंडीज के 3 बड़े क्रिकेटर शिमरोन हेटमेयर, किमो पॉल और डैरेन ब्रावो ने दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है.

Leave a Reply