श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की BCCI से अपील, कहा- जुलाई में खेली जाए दोनों देशों के बीच तय क्रिकेट सीरीज

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से अपील की है कि जुलाई में दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली क्रिकेट सीरीज तय शेड्यूल के मुताबिक हो. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि वह कोरोनावायरस को देखते हुए सभी क्वॉरंटीन नियमों का पालन करेगा.

कोविड-19 महामारी को देखते हुए जून-जुलाई में भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. दोनों देशों के बीच ये क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी या नहीं इस पर बीसीसीआई ने कोई फैसला नहीं लिया है. उधर कोरोना को देखते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर कहा है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज तय शेड्यूल के मुताबिक ही खेली जाए. एसएलसी का कहना है कि वह सीरीज के दौरान क्वॉरंटीन नियमों का सख्ती से पालन करेगा.

भारतीय क्रिकेट टीम का जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा प्रस्तावित है. श्रीलंका टूर भारतीय टीम का तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का शेड्यूल है. लेकिन कोरोनावायरस और विश्व व्यापी स्वास्थ्य समस्या को देखते हुए इस दौरै पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. कोरोना के चलते क्रिकेट पूरी तरह से बंद है.

द आइसलैंड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड जुलाई में भारत के साथ तय टाइम टेबल के मुताबिक लिमिटेड ओवर्स की सीरीज जुलाई में खेलने के लिए इच्छुक है. इस सीरीज को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को मेल भी किया है जिसका जवाब का एसएलसी को इंताजर है.

द आइसलैंड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने काउंटरपार्ट बीसीसीआई को एक ईमेल भेजा है और भारत से इस बात की गुजारिश की है कि दोनों देशों के बीच पहले से ही प्रस्तावित क्रिकेट सीरीज जुलाई में खेली जाए.

रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, वह क्वॉरंटीन नियमों का सख्ती से पालन करेंगे, दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली क्रिकेट सीरीज खाली स्टेडियम में होगी, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट फैन्स के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी.

जबकि बीसीसीआई की तरफ से पहले ही कहा जा चुका है कि जब तक सरकार की तरफ से कोई स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी नहीं होते और जब तक सरकार कोई पॉपर ट्रेवल एडवायजरी जारी नहीं करती तब तक बीसीसीआई अपनी तरफ से कोई कमिटमेंट नहीं करेगा.

इससे पहले कोरोनावायरस के चलते इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मार्च में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज स्थगित की जा चुकी है. इस सीरीज के लिए दोनों टीमों एक अभ्यास मैच भी खेल चुकी थीं. उधर भारत में कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल का 13वां सत्र बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है.

Leave a Reply