श्रीलंका में एशिया कप 2020 का होगा आयोजन

एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट इस वर्ष खेला जाएगा या नहीं इस पर एशियाई क्रिकेट परिषद यानी एसीसी ने वैसे के लिए अपना निर्णय टाल दिया है. तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका ने इस टूर्नामेंट की मेजबानी का प्रस्ताव रखते हुए इस बात का दावा किया है कि मेजबान पाक इसके लिए तैयार हो गया है. श्रीलंका क्रिकेट के प्रमुख शमी सिल्वा ने दावा किया है कि पाक क्रिकेट बोर्ड व एसीसी इस बात पर सहमत हैं कि श्रीलंका इस वर्ष होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर सकता है. एशिया कप 2020 का आयोजन सिंतबर में होना है.

इस बार एशिया कप की मेजबानी पाक को मिली हुई है, लेकिन ये वहां नहीं खेला जाएगा क्योंकि सुरक्षा कारणों से हिंदुस्तान ने वहां पहले ही खेलने से इन्कार कर दिया है. सिलोन टुडे ने शमी सिल्वा के हवालेसे बोला कि हमने पीसीबी से इस मुद्दे पर वार्ता की व वो इस बात से सहमत हो गए कि हम इसकी मेजबानी करें. उन्होंने बताया कि एसीसी की ऑन लाइन बैठक हुई व उन्होंने हमें टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हरी झंडी दे दी.

कहा ये जा रहा है कि एसीसी इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड पर आइसीसी के निर्णय का इंतजार कर रहा है. टी20 वर्ल्ड कप पर कोई निर्णय आने के बाद ही एशिया कप पर निर्णय होगा.एसीसी ने बोला कि ने एशिया कप 2020 के आयोजन की सम्मान पर जोर दिया. कोविड-19 महामारी के असर व परिणाम को देखते हुए एशिया कप 2020 संभावित आयोजन स्थल के विकल्पों पर चर्चा की गई व निर्णय किया गया कि समय आने पर अंतिम निर्णय किया जाएगा. एसीसी बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन पेपोन ने की व यह पहली महाद्वीपीय मीटिंग है जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली व सचिव जय शाह ने भाग लिया.

Leave a Reply