श्रीसंत ने बताया कौन होगा भारतीय टीम का अगला कप्तान

दोस्तो कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट लीग्स भी काफी दिनों से बंद चल रही है और अगले कुछ महीने और बंद रहने की उमीद है। लेकिन क्रिकेट खिलाड़ी और फैन्स सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव दिख रहे है।
ऐसे ही क्रिकेट के दिग्गज गेंदबाज श्रीसंत भी है। हालांकि श्रीसंत बैन की वजह से काफी दिनों तक क्रिकेट से दूर रह चुके है और अब जबकि उनके बैन खत्म होने वाला है तो उन्हे टीम में वापसी का पूरा उमीद है।
एक इंटरव्यू के दौरान श्रीसंत ने कई सवालों के जवाब और अपनी राय बेवाकी से दिए।
एक चैट शो के दौरान जब श्रीसंत से टीम इंडिया के अगले कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने केएल राहुल का नाम लिया। इसके पीछे का कारण बताते हुए संत ने कहा, ” राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी है और तीनों प्ररूपो में अच्छा प्रदर्शन करते है, वो टीम के बारे में सोचते है और उनके अंदर वो सभी गुड़ मवजुड़ है जो कि एक कप्तान के अंदर होना चाहिए। राहुल किसी भी नम्बर पर सहजता से बल्लेबाजी कर सकते है और अपनी जिम्मेदारियो को बखूबी जानते है।

विराट कोहली पर पूछने पर श्रीसंत ने कहा, ” वो एक आक्रामक खिलाड़ी है और मैदान पर उनका रवैया बिल्कुल सही है। कोहली एक अच्छे खिलाड़ी है लेकिन किसी भी हाल में उनका तुलना सचिन तेंदुलकर से नही किया जा सकता। सचिन क्रिकेट के भगवान है।
गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का तारीफ करते हुए इन्हें बेहतरीन गेंदबाज बताया और कहा कि समय के साथ साथ ये दोनों काफी खतरनाक गेंदबाज होते जा रहे है।
विमल कुमार ने श्रीसंत से पूछा कि कुछ दिन पहले युवी ने कहा था कि टीम इंडिया के हालात अब बदल चुके हैं और अब युवा खिलाड़ी अपने सीनियर्स की उतनी इज्जत नहीं करते। इस बात पर श्रीसंत ने कहा कि अब वक्त बदल चुका है और पहले और अब में काफी फर्क आ गया है। अब खिलाड़ियों के पास ज्यादा मौके हैं जैसे कि आइपीएल, हालांकि पहले ऐसा नहीं था। मैं अगर अभी के खिलाड़ियों की तरह से सोचता हूं तो ये सही भी लगता है। वैसे मैं केरल रणजी टीम के लिए खेलता हूं पर मुझे वहां बहुत इज्जत मिलती है।

Leave a Reply