सचिन तेंदुलकर की लव स्टोरी- अंजलि से पहली मुलाकात से शादी तक की दिलचस्प कहानी

क्रिकेट में लगातार 24 सालो तक योगदान देने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का आज 47वा जन्मदिन है। इस दौरान सचिन ने कई ऐसे रिकार्ड बनाए जो दुनिया के लिए लगभग अटूट बन गया है, और इसलिए इन्हे क्रिकेट के भगवान का भी दर्जा मिल गया है। तो आइए सचिन के जंडिं पर सचिन के जीवन की कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देते है।
सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को मुंबई में हुआ था, आज 47 साल के होने पर सचिन ने अपना जन्मदिन न मानने का फैसला किया है और इसका मुख्य कारण भारत में फैली कोवीड 19 महामारी है। सचिन इस मुश्किल परिस्थितियों में कई तरह से देश की मदद के लिए तत्पर दिखाई दिए है।
सचिन की लव स्टोरी
सचिन और उनकी पत्नी अंजलि के प्यार का सफर काफी दिलचस्प रहा है। आइए देखते है कब और कैसे हुआ इन दोनों के रोमांचक सफ़र के दौरान प्रमुख घटनाओं के बारे में।
दोनों की पहली मुलाकात
सचिन और अंजलि पहली बार 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर मिले थे उस समय सचिन काफी सुर्खिया बतौर रहे थे। दरअसल उसी समय मात्र 17 साल की उम्र में सचिन ने इंग्लैंड में 119 रन की नाबाद पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया था।
उसी दिन अंजलि अपनी मा को रिसीव करने एयरपोर्ट पर पहुंची थी। इस दौरान उनकी फ्रेंड अपर्णा ने सचिन को पहचान लिया और अंजलि को बताया कि ये वही लड़का है जिसने इंग्लैंड में शतक लगाया है।
अंजलि ये सुनते ही सचिन के पास ऑटोग्राफ लेने के दौड़ी थी। लेकिन सचिन स्वभाव से ही काफी सर्मिले थे और किसी लड़की को अपने पीछे भागता देख वो सीधे अपनी कार में का बैठे क्योंकि उनको लेने उनके दोनों भाई अजीत और नितिन आए थे।
पहली बार फोन पर बात
एयरपोर्ट पर पहली बार सचिन को देखने के बाद अंजलि किसी भी तरह सचिन से बात करना और मिलना चाहती थीं। उन्होंने दोस्तों की मदद से सचिन का फोन नंबर निकाला और बात करने में कामयाब हुईं। अंजलि ने फोन कर सचिन को बताया- मैंने एयरपोर्ट पर आपको देखा था। इस पर सचिन का जवाब था- ‘हां, मैंने भी आपको देखा था, आप मेरे पीछे भाग रही थीं।

Leave a Reply