सचिन तेंदुलकर ने खुद किया खुलासा, बोले- ये दो खिलाड़ी तोड़ सकते हैं उनका रिकॉर्ड

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर एक महान बल्लेबाज है। इनके कई रिकार्ड्स को तोड़ने का सपना कई दिग्गज खिलाड़ी देखते है लेकिन इनके रिकार्ड्स के पास भी पहुंचना मुश्किल है। हालाकि सचिन ने खुद ही खुलासा किया है कि उनके रिकार्ड्स को कौन तोड़ सकता है।
विराट कोहली और रोहित शर्मा
कुछ साल पहले ही सचिन ने खुद बताया था कि दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली मेरे कुछ रिकार्ड्स को तोड़ सकते है। सचिन को रोहित और विराट के बल्लेबाजी टेक्नीक पर काफी भरोसा था और इस भरोसे पर दोनों खरे भी उतरे है।
अब युवा बल्लेबाजों पर भरोसा
रोहित और विराट के बाद अब सचिन ने दो ऐसे युवा बल्लेबाजों पर भरोसा जताया है। सचिन के अनुसार अब युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल पर भरोसा जताया है। इन दोनों खिलाडियों के बारे में सचिन ने बताया कि विराट और रोहित की तरह ये भी लंबे समय तक खेल सकते है।
इन खिलाड़ियों में है गजब की प्रतिभा
24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर ने अपने जन्मदिन के मौके पर एक इंटरव्यू के दौरान कई सवालों के जवाब दिए थे। इसी दौरान जब उनसे ये पूछा गया कि आपने कई साल पहले कहा था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा आपका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। अब ये दोनों खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं तो वर्तमान में ऐसा प्रदर्शन की उम्मीद किससे की जा सकती है। सचिन तेंदुलकर ने इसका जवाब बड़ी बेबाकी से दिया और दो खिलाड़ियों के नाम बताए।
सचिन ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ” रोहित और विराट एक अच्छे बल्लेबाज है और ये भारतीय क्रिकेट को उचाईयो तक ले जा सकते है। इनके अलावा शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ भी भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक अपना योगदान दे सकते है।
इसके बाद सचिन ने चेतेश्वर पुजारा का भी नाम लेते हुए कहा को हमें कृकेतनके पुराने प्रारूपों पर भी ध्यान देना चाहिए और टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा एक अहम बल्लेबाज है।

Leave a Reply