सुरेश रैना आईपीएल को छोड़कर यूएई से वापस भारत आ गये

चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना शनिवार को यूएई से वापस भारत आ गये। इसके पीछे जो वजह बताई जा रही है वो पारिवारिक मामला है। सुरेश रैना टीम के साथ यूएई पहुच चुके थे और आईपीएल के लिए तैयारिया भी तेज थी। इसीबीच शनिवार को खबर आई कि रैना वापस आ रहे है।
चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ ने ट्वीट कर लिखा, “सुरैश रैना किसी पारिवारिक वजह से वापस भारत लौट चुके है। वो पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हो चुके है। चेन्नई सुपर किंग ऐसे समय मे रैना का पूरा समर्थन करेगी। रैना का वापस जाना पूरे टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अब देखना है कि उनकी जगह टीम में कौन लेता है।”

“Suresh Raina has returned to India for personal reasons and will be unavailable for the remainder of the IPL season. Chennai Super Kings offers complete support to Suresh and his family during this time.”

KS Viswanathan
CEOसुरेश रैना

सुरेश रैना के वापस आने का वजह

मीडिया सूत्रों की माने तो रैना मौजूदा माहौल से काफी डरे हुए थे। एक दिन पहले ही ये खबर आई थी कि टीम के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाये गए है।  इसमे तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी शामिल थे, इसके बाद टीम A के खिलाड़ी ऋतिराज गायकवाड़ भी इसके चपेट में आ गए। इसीकारण से रैना ने मन बना लिया कि अब ऐसे माहौल में क्रिकेट नही खेल सकते। जान जोखिम में डालने से अच्छा वापस आ जाना ही रैना को पसंद आया होगा।

रैना के परिवार की हत्या

19 – 20 अगस्त को रैना के करीबी रिश्तेदार पर आत्म घाटी हमला हुआ था। ये घटना रात को लगभग ढाई बजे के आस पास हुआ था। पठानकोट के एक गांव थरियाल में सरकारी ठेकेदार अशोक कुमार जो कि रैना के रिश्तेदार है।
सूत्रों का कहना है कि हत्यारे इसके घर के पीछे से सीढ़ी लगाकर घर मे घुस आए थे।
बताया जा रहा है हत्यारे अशोक कुमार और उनके दो बेटों पर बेसबॉल बैट और रॉड से हमला कर दिये। और इन्हें बेहोशी की हालत में छोड़ कर सीढियो से नीचे उतरे और कमरे में सो रही रैना की बुआ और उनकी सास पर भी आत्मघाती हमला कर दिया।
इतना ही नही हत्यारे अलमारी में रखे सारे रुपये और जेवर लेकर वापस उसी रास्ते से वापस चले गए। इस घटना की जानकारी सुबह ढूध देने आए व्यक्ति को अंदर से कराहने की आवाज सुनाई देने पर आस पास के लोगो को इकठ्ठा कर दरवाजे को तोड़ा गया। तब तक अशोक कुमार की मौत हो चुकी थी।

सुरेश रैना 21 अगस्त को बाकी टीम के साथ दुबई पहुंचे थे। सीएसके की टीम से एक गेंदबाज और सपोर्ट स्टाफ के कुछ सदस्य के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीम का क्वारंटीन समय बढ़ा दिया गया है। सीएसके की टीम अब एक सितंबर तक क्वारंटीन रहेगी, वहीं बाकी लगभग सभी फ्रेंचाइजी टीमें प्रैक्टिस सेशन शुरू कर चुकी हैं।

रैना का आईपीएल कैरियर

सुरेश रैना ने आईपीएल में अब तक 193 मैच खेले हैं, जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतकों की मदद से 5368 रन बनाए हैं। रैना ने इस लीग में 101 कैच भी लपके। पिछले आईपीएल में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 17 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 383 रन बनाए थे।

Leave a Reply