सौरव गांगुली हुए आईपीएल कराने को तैयार तो फ्रेंचाइजी में तकरार

कोरोना की वजह से बीसीसीआई ने अनिश्चित काल के लिए आईपीएल 20 को स्थगित कर दिया है। हालांकि बीसीसीआई किसी भी हाल में आईपीएल को अगले साल तक नही टालना चाहता और इसके आयोजन के हर संभव प्रयास में लगा हुआ है। आपको बता दे कि पहले आईपीएल के आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन महामारी की वजह से इसे 15 अप्रैल के लिए टाल दिया गया था और फिर अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा चुका है।

खाली स्टैंड हो सकता है आईपीएल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ तौर पर कहा था कि अगर आईपीएल के आयोजन होता भी है तो इसे बिना दर्शको वाले स्टेडियम में कराना होगा।
गांगुली का ये विकल्प क्रिकेट खिलाड़ी और क्रिकेट फैंस दोनों को काफी पसंद आ रहा है। क्रिकेट स्टाफ इसमे अपनी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे सकेंगे और दर्शक भी टीवी और इंटरनेट के माध्यम से इसका आनंद ले सकेंगे।

आईपीएल

खाली स्टैंड में आईपीएल के आयोजन को लेकर फ्रेन्चाइजी में मतभेद देखने को मिल रहा है। दिल्ली और कोलकाता की फ्रेन्चाइजी को खाली स्टेडियम में मैच को लेकर कोई प्रॉब्लम नही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ और एमडी, वेंकी मैसूर ने टाइम्स नाउ को दिए गए अपने एक बयान में कहा, “यह फैसला कोविड-19 महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उचित है, क्योंकि हम सभी की प्राथमिकता सभी प्रशंसकों के स्वास्थ्य की है.”
वही दिल्ली कपिटल्स के सीईओ ने कहा, “यह इस समय एकमात्र विकल्प की तरह लगता है. यह अभी भी लाभदायक होगा, क्योंकि गेट मनी हमारे संपूर्ण राजस्व का केवल 15-20% है.”
वही चेन्नई और पंजाब के फेंचाइजी का कहना है खाली स्टेडियम में आईपीएल करना एक बड़ी बेवकुफी होगी। इसमे फ्रेन्चाइजी को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Leave a Reply