IPL 2020 : हरभजन का एक ट्वीट हो रहा वायरल, क्रिकेट जगत का राज खोलने की बात

आईपीएल के 13वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग में चुने गए भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपना नाम वापस ले लिया था। आईपीएल के लिए यूएई जाने के बाद कुछ निजी कारणों से पहले सुरेश रैना ने और फिर हरभजन सिंह वापस अपने घर आ गए। हालांकि अभी भी इन दोनों के वापस आने के कारणों पर संसय बना हुआ है।

हरभजन का ट्वीट चर्चा का विषय

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज रह चुके हरभजन सिंह ने एक ट्वीट कर क्रिकेट जगत को सस्पेंस में डाल दिया है। भज्जी ने एक ट्वीट में लिखा है कि उन्हें क्रिकेट जगत के बारे में कुछ ऐसा पता चला है जिससे खेल का नजरिया ही बदल जायेगा। भज्जी का ये ट्वीट काफी पॉपुलर हो रहा है। भज्जी के इस ट्वीट को लोग फिक्सिंग, स्कैम, धोखाधड़ी आदि से कनेक्ट कर रहे है।

भज्जी ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिकेट आज कल काफी न्यूज में है और अभी-अभी मुझे ऐसा कुछ पता चला है, जो आपका इस खेल को देखने का नजरिया हमेशा के लिए एकदम बदल देगा! #CricketKaKhulasa’ भज्जी के इस ट्वीट पर फैन्स कई तरह के सवाल पूछ रहे हैं, लेकिन फिलहाल भज्जी ने अभी कोई जवाब नहीं दिया है। कोविड-19 के चलते आईपीएल इस साल युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जा रहा है। भज्जी सीएसके टीम के साथ दुबई रवाना भी नहीं हुए थे, खबर आई थी कि वो कुछ दिन बाद टीम से जुड़ेंगे। बाद में खबर आई कि भज्जी ने इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है और भज्जी ने खुद इसकी पुष्टि भी की।

ठगी का हुए शिकार

भज्जी ने चेन्नई सिटी पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है कि उनके साथ चार करोड़ रुपये की ठगी हुई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हरभजन सिंह ने एक व्यापारी को चार करोड़ रुपये दिए थे। वह व्यापारी अग्रिम जमानत के लिए मद्रास हाई कोर्ट चला गया है। हरभजन के मुताबिक, वो एक कॉमन फ्रेंड के जरिए इस व्यापारी- जी महेश से 2015 में मिले थे। कई बार हरभजन सिंह ने उससे संपर्क करने की कोशिश की वो हर बार टालता रहा। पिछले महीने महेश ने 25 लाख का आईएनआर चेक हरभजन सिंह को दिया, जो अमाउंट न होने के कारण बाउंस हो गया। हाल ही में चेन्नई जाने पर हरभजन ने औपचारिक रूप से इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कर दी थी। उनकी शिकायत एसिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस विश्वेसवरैया को सौंप दी गई है। पूछताछ के लिए  महेश को सम्मन भी दिया गया है। महेश ने मद्रास हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत मांगी है। इस बीच महेश ने एक एफिडेविट में कहा है कि उन्होंने हरभजन से लोन लिया था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सारी पेमेंट कर दी है। कोविड-19 के इस काल में बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं हो रहा है। हरभजन ने आईपीएल के 13वें संस्करण से भी अपना नाम वापस ले लिया है। इसका खामियाजा भी उन्हें को भुगतना पड़ेगा।

 

Leave a Reply