आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी, 3 भारतीय नाम शामिल


आईपीएल 2020 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना के चलते इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। और अभी तक किसी भी निश्चित तारीख का ऐलान नहीं हो पाया है। आईपीएल लोकप्रियता तो सबको पता है और इसकी लोप्रियता की एक वजह ये है कि इस फ़ॉर्मेट में बल्लेबाज़ बड़ी ही तेज़ी से रन बनाते हैं। जाहिर सी बात है कि अगर रन की गति सामान्य से ज़्यादा है तो ज़रूर इस खेल में चौके छक्के लगते होंगे। छक्कों को लेकर इस खेल में बल्लेबाज़ों के बीच कांटे की टक्कर होती है। छक्के लगने की वजह से कई बार मैच का रुख पूरी तरह पलट जाता है। एक बल्लेबाज़ के लिए कामयाबी की बात होती है कि वो मैच में ज़्यादा से ज़्यादा छक्के लगाए। आईपीएल में कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए मशहूर हैं। ऐसे में आज हम आपको आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में बता रहे है।
1. क्रिस गेल
आईपीएल के सबसे धाकड़ खिलाड़ी माने जाने वाले क्रिस गेल ने अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा 292 छक्के लगाए है और इसके लिए उन्हें 112 मैच खेलने पड़े।
2. एबी डिविलियर्स
एबी डिविलियर्स अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के चुके है लेकिन अभी भी आईपीएल खेलने के लिए तैयार है। डिविलियर्स अभी तक आईपीएल में 141 आईपीएल में 186 छक्के लगाए है।
3. महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है और उन्होंने आईपीएल में अभी तक 175 मैच खेल कर 186 छक्के छक्के लगाए है।
4. सुरेश रैना
सुरेश रैना आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शामिल है और उन्होंने 176 आईपीएल मैचों में 185 छक्के लगाए है।
5 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा को उनके ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए हिटमैन के नाम से जाना जाता है। मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा 173 आईपीएल मैचों में 183 छक्के लगाए है।

Leave a Reply