इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है युवा क्रिकेटर रोहित शर्मा, जानकर होगी हैरानी

रोहित शर्मा एक शानदार बल्लेबाज हैं और उन्होंने हमेशा ही अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीता है। भारत को कई बार महत्वपूर्ण जीत दिलाने का श्रेय उन्ही को जाता है। उनके करोड़ों फैंस हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के सभी राउंडरों में से एक है। वह इंडियन प्रीमियर लीग टीम – मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हैं, जहां उनकी कप्तानी में टीम महान ऊंचाइयों तक पहुंची है और इसलिए उन्हें मुंबई इंडियंस टीम का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। अपने रिकॉर्ड को देखते हुए, रोहित ने एक खिलाड़ी के रूप में और दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक के रूप में रैंकिंग में भी स्थान प्राप्त किया है।

रोहित शर्मा की कुल संपत्ति

रोहित शर्मा की कुल संपत्ति 18.7 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 121 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है। उनकी अधिकांश आय और कुल संपत्ति क्रिकेट से आई है।
इसके अलावा श्री रोहित शर्मा कई ब्रांड्स के ब्रांड अम्बेस्डर भी है और दुनिया भर में सबसे सम्मानित खिलाड़ी भी है। वह विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से भी बड़ी रकम कमाते हैं। विज्ञापन के जरिए भी वे बड़ी राशि कमाते हैं।
रोहित शर्मा का घर
रोहित शर्मा के पास मुंबई, भारत में एक लक्जरी डिजाइनर घर है, जिसे उन्होंने वर्ष 2015 में खरीदा था। इसके अलावा वह देश भर में कई अचल संपत्ति के मालिक है।

रोहित शर्मा की कारें

कारें: रोहित शर्मा का कार कलेक्शन काफी औसत है। वह दुनिया की कुछ बेहतरीन लग्जरी कारों के मालिक हैं। रोहित शर्मा के स्वामित्व वाले कार ब्रांडों में बीएमडब्ल्यू, ऑडी, पोर्श और मर्सिडीज बेंज शामिल हैं।

पत्नी रितिका शर्मा
हिटमैन की पत्नी रितिका शर्मा भी एक फाइनेंस प्लानिंग मैनेजर है। इससे पहले मिसेस शर्मा विराट कोहली की फाइनेंस एडवाइजर थी।

Leave a Reply