विदेशी धरती पर शतक लगाना तो कोई इन 10 बल्लेबाजों से सीखे, नंबर-1 पर है भारत की शान

क्रिकेट बेहद ही अनिश्चितताओं से भरा खेल है। यहाँ साधारण सा दिखने वाला खिलाड़ी कब असाधारण पारी खेल दे पता ही नहीं चलता।

आज के इस लेख में भी हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेहद ही कलात्मक और रक्षात्मक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज के तौर पर जाना जाता था। और सबसे बड़ी बात इस खिलाड़ी ने अपने डेब्यू टी 20 मैच में ही छक्कों की हैट्रिक लगाई थी।आइये जानते हैं इस खास खिलाड़ी के बारे में-

आज जिस खिलाड़ी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम राहुल द्रविड़ है। राहुल द्रविड़ को क्रिकेट जगत में ‘द वाल’ के नाम से जाना जाता है। राहुल द्रविड़ भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे। राहुल द्रविड़ ने भारत को बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के द्वारा अपनी सेवाएं दी।

राहुल द्रविड़ ने 2011 में अपने अंतरराष्ट्रीय टी 20 कैरियर का डेब्यू मैच खेला था। राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के विरुद्ध अपने इस डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगातार तीन गेंदों पर 3 छक्के लगाये थे। आपको बता दें इस मैच में राहुल ने 31 रन की आतिशी पारी खेली थी। राहुल द्रविड़ ने 21 गेंदों पर 147.6 की स्ट्राइक रेट से इस पारी को खेला था। राहुल ने सिर्फ एक टी 20 मैच खेलने के बाद ही युवा क्रिकेटर्स को भारतीय टीम में मौका देने के लिए टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

भारत के खिलाड़ी ने मात्र एक टी 20 मैच खेलने के बाद ही टी 20 से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया था। भारत के इस खिलाड़ी ने बेहद ही आक्रामक शैली के साथ अपने पहले और आखिरी टी 20 मैच में बल्लेबाजी की थी।

Leave a Reply