IPL 2020

BCCI अधिकारी ने बताया, दुबई में हो सकता है आईपीएल 2020

आईपीएल लीग का क्रिकेट फैंस को लंबे समय से इन्तेजार करना पड़ रहा है। क्रिकेट फैंस किसी भी तरह इस लीग का सफलता पूर्वक आयोजन चाहते है। लेकिन अभी तक इसके आयोजनक के विषय मे संसय बना हुआ है।
पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर अतुल वासन ने एक बयान दिया था, जिसमे उन्होंने दावा किया था कि भारतीय टीम के कप्तान और कुछ खिलाड़ी आईपीएल के आयोजन को लेकर सुझाव देते हुए कहा था कि हम आईपीएल के आयोजन दुबई में कर सकते है ये एक अच्छा विकल्प होगा। लेकिन BCCI के कई अधिकारी अभी इसे भारत मे ही कराने के पछ में है।
दरअसल इस साल आईपीएल के आयोजन अप्रैल में ही होना था। लेकिन कोरोना महमरीबके चलते इसे अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है। इसके आयोजन को लेकर BCCI लगातार विकल्प के तलाश में है। कई मीडिया रिपोर्ट ने इसके आयोजन को सितम्बर और नवम्बर के बीच हो सकता है।
भारत मे आईपीएल के आयोजन में सबसे बड़ी समस्या खिलाड़ियो के सुरक्षा की है। हर साल आईपीएल के ज्यादातर मैच मुम्बई, दिल्ली जैसे बड़े शहरों में होता था। लेकिन इस साल इन शहरों में कोरोना ने ज्यादा तबाही मचा रखा है। लेकिन फिर भी बीसीसीआई देश भर में ग्रीन जोनों में कार्यक्रम के आयोजन को लेकर प्रयार कर रही है
खबर की मानें तो बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि अभी तक सरकार से अपडेटेड हेल्थ सर्कुलर के साथ आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई संकेत नहीं मिले हैं। लेकिन आईपीएल का इस साल आयोजन हो सके इसे सुनिश्चित के करने लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारी ने कहा,”इस साल आईपीएल निश्चित रूप से हो रहा है। बोर्ड इस आयोजन के लिए सबसे अच्छा संभव वातावरण खोजने की प्रक्रिया में है।”

[the_ad_placement id=”after-content”]
अब आईपीएल फेंचाइजी इस बात से खुश है कि इस आईपीएल के आयोजन होगा, अब ये देश मे हो या विदेशो में इससे कोई फर्क नहीं पडता। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा,”अच्छी खबर यह है कि आईपीएल हो रहा है और यह सभी टीम चाहती है। हम निश्चित माहौल के लिए सुरक्षित माहौल में आयोजन के लिए तैयार हैं।”

 

Leave a Reply