BCCI- श्रीलंका में आईपीएल का आयोजन संभव

श्रीलंका क्रिकेट आईपीएल के आयोजन का इच्छुक है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक प्रभावशाली सूत्र ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रही दुनिया में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है।

श्रीलंका क्रिकेट आईपीएल के आयोजन का इच्छुक है, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक प्रभावशाली सूत्र ने कहा कि अभी कोविड-19 महामारी से जूझ रही दुनिया में इस तरह के प्रस्ताव पर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है। इसलिए लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग को अगले आदेश तक टाल दिया है। आईपीएल 13 को दूसरी बार टाला गया है और इसी वजह से इस सीजन के रद्द होने की आशंका भी बढ़ती जा रही है।

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है जो कि फैंस के लिए एक नई उम्मीद साबित हो सकती है। आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। बोर्ड चीजें सामान्य होने के बाद ही इसका आयोजन करेगा। एसएलसी के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने गुरुवार को कहा था कि श्रीलंका इस टूर्नामेंट का आयोजन अपने देश में करने के लिए तैयार है, जहां कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत कम है और भारत की तुलना में वहां चीजें जल्द सामान्य होने की संभावना है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा, ”बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने की वजह से 500 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है। अगर वह श्रीलंका में खेलते हैं तो भारतीय दर्शक टीवी पर आईपीएल के मैचों का आनंद उठा सकते हैं। भारत ने पहले भी दक्षिण अफ्रीका और यूएई में आईपीएल को दो सीजन खेले हैं, हमारे ऑफर पर बीसीसीआई के जवाब का इंतजार कर रहे हैं।”

इसके जवाब में बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जब दुनिया में सब कुछ ठप पड़ा है, तब बीसीसीआई कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।’ श्रीलंका में अभी कोविड-19 के ज्यादा मामले (230) नहीं हैं, जबकि भारत में इनकी संख्या 13,000 को पार कर चुकी है। भारत में 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply