IPL 2020

BCCI 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच कराना चाहता है आईपीएल, लेकिन ब्रॉडकास्टर हैं नाखुश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) पास एक अच्छा प्लान है। वह चाहता है कि लीग 26 सितंबर (शनिवार) से शुरू हो और 8 नवंबर (रविवार) को समाप्त हो जाए। कुल 44 दिन में 60 मैच खेले जाएं। इस बारे में ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया और फ्रैंचाइजी को भी जानकारी है। हालांकि, वह इस शेड्यूल से खुश नहीं है। उसकी वजह है दिवाली का सप्ताह।
सूत्रों के अनुसार, स्टार इस शेड्यूल के दौरान विज्ञापनों की डील चाहता है और वह दिवाली सप्ताह का अच्छे से उपयोग करना चाहता है। दिवाली 14 नवंबर को है और स्टार चाहता है कि आईपीएल उस सप्ताह के अंत में समाप्त हो। बीसीसीआई के शेड्यूल का विरोध करने वालों का कहना है कि इसका मतलब दोपहर के मैच अधिक होंगे, जो दृश्यता और रेटिंग को प्रभावित करेगा।
इसलिए ऐसा शेड्यूल चाहती है बीसीसीआई
दिवाली की तारीखों के लिए बीसीसीआई के उत्साह में कमी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से उपजी है। दरअसल, भारत इस साल के अंत में तीन दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा, जिसके लिए टीम को बहुत पहले जाना होगा।

बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अगर आईपीएल 8 नवंबर तक समाप्त हो जाता है, तो टीम 10 को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भर सकती है। अनिवार्य कोविड-19 जांच से गुजरना, अभ्यास और वार्म-अप मैचों को सयम रहते शुरू करना होगा ताकि पहला टेस्ट निर्धारित समय से शुरू हो सके। इसके अलावा भारत प्रस्तावित डे-नाइट टेस्ट से पहले एक दिन-रात का वार्म-अप मैच खेलना चाहता है और यह शेड्यूल में शामिल होगा।’

Leave a Reply