DC vs CSK : पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी और दिल्ली की दूसरी बड़ी जीत

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals : आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखी है। शुक्रवार को दुबई में खेले गए आईपीएल के सातवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ (64) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया है। इस सीजन में दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत है। इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य रखा। दिल्ली ने निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम सात विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी और मैच हार गई। दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, चेन्नई को 44 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखी है। शुक्रवार को दुबई में खेले गए आईपीएल के सातवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ (64) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया है। इस सीजन में दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत है। वहीं, चेन्नई की यह लगातार दूसरी हार है।
https://twitter.com/IPL/status/1309549511153336320?s=19
इस मुकाबले में दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य रखा। दिल्ली ने निर्धारित ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम सात विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी और मैच हार गई। मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए पृथ्वी शॉ को मैन ॉफ द मैच चुना गया।

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन (35), कप्तान श्रेयस अय्यर (26) और ऋषभ पंत (32*) ने रनों का योगदान दिया। वहीं, चेन्नई की तरफ से पीयूष चावला ने दो और सैम करन ने एक विकेट झटके। वहीं, चेन्नई की तरफ से फाफ डुप्लेसिस ने सर्वाधिक 43 और केदार जाधव ने 26 रन बनाए। वहीं, दिल्ली की तरफ से कगिसो रबाडा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

चेन्नई को जीत के लिए चाहिए छह गेंदों में 49 रन

18 ओवर्स का खेल खत्म हो चुका है। चेन्नई का स्कोर 127/5.  अब चेन्नई को जीत के लिए 6 गेंदों में 49 रन की दरकार है।  एमएस धोनी 15 और रविंद्र जडेजा 9 रन बनाकर नाबाद हैं।

चेन्नई को जीत के लिए चाहिए 12 गेंदों में 56 रन

18 ओवर्स का खेल खत्म हो चुका है। चेन्नई का स्कोर 121/5.  अब चेन्नई को जीत के लिए 12 गेंदों में 56 रन की दरकार है।  एमएस धोनी 13 और रविंद्र जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद हैं।

चेन्नई की आधी टीम लौटी पवेलियन

चेन्नई की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। फाफ के रूप में CSK को पांचवां झटका लगा। वह 35 गेंदों में चार चौके की मदद से 43 रन बनाए। रबाडा ने उन्हें चलता किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने रविंद्र जडेजा हैं।

धोनी आउट

19.3 ओवर्स में धोनी 15 रन बनाकर आउट हुए। रबाडा ने धोनी को चलता किया। धोनी के आउट होते ही चेन्नई की सारी उमीद खत्म हो गई।

 

 

Leave a Reply