ICC के पास नही है टाइम, अब दो साल तक स्थगित हो सकता है T20 World Cup 2020

दो साल तक स्थगित हो सकता है T20 World Cup 2020, ICC के पास नहीं है टाइम

इस साल अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में होने वाला था। लेकिन अब इसके आयोजन पर संकट दिखाई दे रहा है और ये संकट वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से है। अभी तक इस बीमारी से अलग – अलग देशो के लगभग 50 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवा चुके है, उसके बावजूद भी इसका कोई उपचार नही दिख रहा।

क्रिकेट और अन्य स्पोर्ट पर भी इसका काफी असर पड़ा है। मार्च से ही लगभग सभी टूर्नामेंट को स्थगित या फिर आगे बढ़ाया जा चुका है। विश्व का सबसे खेल आयोजन टोक्यो ओलंपिक 2020 को भी एक साल के लिए आगे बढ़ाया जा चुका है।
ओलंपिक की ही तरह टी20 वर्ल्ड कप 2020 को भी आगे बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है। लेकिन इसे एक साल नही सीधे 2 सालो के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है।
टी20 वर्ल्ड कप का आखिरी सीजन 2016 में आयोजित हुआ था था। और उसका विजेता वेस्टइंडीज की टीम थी। शुरुआत में टी20 वर्ल्ड कप को हर 2 साल के अंतराल पर कराया जाता था, लेकिन आईसीसी ने इसे 4 साल के अंतराल पर करने का निर्णय लिया। इस वजह से साल 2018 के बजाय अब इसे साल 2020 में कराया जा रहा था। लेक8न अब कोरोना वायरस की वजह से इस साल भी इसके आयोजन पर संसय है और इसके आयोजन पर आईसीसी भी जोर नही दे रहा।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ये टी20 वर्ल्ड कप इस साल न होकर साल 2022 में आयोजित होगा। अगले साल इसलिए इस टूर्नामेंट को आयोजित नहीं कर सकते, क्योंकि 2021 में भारत में टी20 वर्ल्ड कप होना है। आइसीसी को लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराने हैं। ऐसे में इस साल होने वाला वर्ल्ड कप दो साल के बाद आयोजित होगा।  आइसीसी के सूत्रों ने कहा है, “अगले साल काफी बिजी शेड्यूल है। यहां तक कि एक साल में दो वर्ल्ड कप नहीं आयोजित हो सकते और वो भी एक जैसे फॉर्मेट के।”

Leave a Reply