IND vs BAN: कल 7 बजे से खेला जाएगा पहला टी20 मैच, धोनी_कोहली बाहर

3 नवम्बर से भारत और बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जायेगी। और इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 नवंबर को शाम 7 बजे से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में खेला जाएगा।
बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है। और भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली को इस 3 मैचों की टी-20 से उनको आराम दिया गया है।
भारतीय टीम में संजू सैमसंग की वापसी
बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के फिनिशर बल्लेबाज संजू सैमसन की वापसी हुई है। 4 साल बाद भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज संजू सैमसन इस बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलते हुए नजर आयेंगे। आपको बता दें कि, विजय हजारे ट्रॉफी में संजू सैमसन का शानदार प्रदर्शन रहा है। जिसकी बदौलत इन्हें भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला है।
बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए अनुमान लगाया जा रहा था कि भारतीय टीम में टी-20 की कप्तानी निभाने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को मौका मिल सकता है। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी को फिर से नजर अंदाज किया गया और वही भारतीय टीम के हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तानी दी गई। इस सीरीज में भी धोनी को बाहर रखा गया है।
रोहित शर्मा विश्व रिकॉर्ड के करीब
न्यूज़ीलैंड के वीस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम के 398 छक्कों का यह विश्व रिकॉर्ड भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा भी तोड़ सकते हैं। आपको बता दे कि अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 212 रनों की पारी में रोहित 6 छक्के लगाकर रोहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 392 छक्के लगा चुके है, वहीं रोहित शर्मा, ब्रैंडन मैकुलम के 398 छक्कों छक्कों से महज 06 छक्के पीछे हैं।

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, संजु सैमसन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुन्दर, क्रुणाल पांड्या, युजवेन्द्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर।

Leave a Reply