Ind vs ban: पहले टेस्ट में भारत पारी और 130 रनों से जीत दर्ज किया

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को 130 रन और एक पारी से हरा दिया है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 रन पर आल आउट हो गई।

जवाब में भारतीय टीम ने 493/6 रन पारी घोषित कर दी। भारत की टीम ने दूसरे दिन पूरे दिन बल्लेबाजी की लेकिन उन्होंने तक पारी को घोषित नहीं किया था। लेकिन तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले ही उन्होंने अपनी पारी घोषित कर दी। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 243 रन की दोहरे शतकीय पारी खेली।

इस तरह भारतीय टीम को 343 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम तीसरे दिन के तीसरे सेशन में 213 रन पर आल आउट हो गई। बांग्लादेश की तरफ से मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 64 रन बनाए।

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट, उमेश यादव ने 2 विकेट और संत शर्मा ने एक विकेट हासिल किया। इस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पाॅइंट टेबल में हुआ जबरदस्त उलटफेर

इस जीत के साथ भारतीय टीम के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 300 अंक हो गए हैं। भारतीय टीम ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक खेले 6 मैचों में से 6 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा बांग्लादेश टीम का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहला मुकाबला है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर है न्यूजीलैंड की टीम जिसने 2 मैचों में से एक में जीत हासिल कर के 60 अंक हैं।

Leave a Reply