IND vs SA : अश्विन जडेजा के सामने क्यों पस्त दिख रही है पूरी दक्षिण अफ्रीका की टीम, अश्विन ने बनाया बड़ा रिकार्ड

लेकिन यह देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा कि चौथे दिन भारत कौन सा निर्णय लेता है, क्या भारत खुद बल्लेबाजी करता है, या वो दक्षिण अफ्रीका को दोबारा बल्लेबाजी करने का न्योता देता है।

दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने शानदार गेदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को मात्र 275 रनों पर ही समेत दिया। अब भारत 326 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर चुका है।

भारत के लिए ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए. जबकि उमेश यादव ने 3, शमी ने 2 और रवीन्द्र जडेजा ने एक विकेट लिया। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 326 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस पारी में उनके 10वें नंबर के बल्लेबाज केशव महाराज ने सर्वाधिक 72 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने भी 64 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। आलराउंडर फिलेंडर ने भी नाबाद 44 रन बनाए जिसमें दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 275 रन बनाकर आलआउट हो गई।

अश्विन ने रचा इतिहास

इस पारी में अश्विन ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इस तरह अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 50 विकेट पूरे कर लिए. वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले भज्जी, कुंबले और श्रीनाथ यह कारनामा कर चुके हैं। अश्विन इन सब गेंदबाजों में सबसे तेज यह कारनामा करने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

Leave a Reply