IND vs SA : टेस्ट मैच में मौका मिलते ही रोहित शर्मा ने मचाया गदर, रिकार्ड ओपनिंग साझेदारी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चलने वाले 2 सितम्बर से 6 सितम्बर के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के खेल में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को ओपनिंग का मौका दिया गया।
पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 59 ओवर में 202 रन बनाए थे। ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा ने 174 गेद में 115 रन बनाए थे, इस दौरान उन्होंने ताबड़तोड़ 12 चौके और 5 छक्के भी लगाए। रोहित शर्मा के लिए ये शतक काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्यों की काफी दिनों से रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया जा रहा था।
ओपनिंग के लिए शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया होगा। मयंक अग्रवाल ने बल्लेबाजी करते हुए 183 गेद में 84 रन बनाए जिसमें उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के भी लगाए।
आज की साझेदारी की वजह से भारत को पहले टेस्ट मैच में बढ़त की उम्मीद है, अभी भारत के पास चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, रहाणे, रिद्धिमान साहा और हनुमा बिहारी जैसे टेस्ट खिलाड़ी का बैटिंग लाइनअप है।
अगर भारत दूसरे दिन तक खेलने के बाद साउथ अफ्रीका को 500 के आस पास का लक्ष्य देता है तो भारत के पास लीड रखने की उम्मीद रहेगी क्योंकि भारत के पास अच्छी गेदबाजी और फील्डिंग भी है।

Leave a Reply