IND vs SA : तीसरा टेस्ट जीतकर भारत ने रचा इतिहास, 3_0 से सीरीज पर कब्जा

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका का 2 विकेट लेकर सीरीज का तीसरा मैच भी जीत लिया है और अब भारत सीरीज में अविजित रहा है। चौथे दिन साउथ अफ्रीका ने 132/8 से आगे खेलते हुए मात्र 2 ओवर में ही अपने बचे हुए विकेट गवा दिए।
तीसरे टेस्ट का तीसरा दिन खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 132/8 रन बना लिए हैं। भारत ने अपनी पहली पारी में 497/9 रन बनाए थे। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 162 रनों पर सिमट गई थी।

भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाए। शमी ने 3 विकेट चटकाए।

इसके अलावा बाकी गेंदबाजों को भी विकेट मिला। अश्विन और जडेजा को 1-1 विकेट मिला। एक रन आउट हुआ था।

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने के लिए कौन से खिलाड़ी प्रबल दावेदार हैं।

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने 3 मैचों की 4 पारियों में 529 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा मैन ऑफ द सीरीज बनने की सूची में प्रबल दावेदार हैं।

2. मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने इस टेस्ट सीरीज में 3 मैचों की 4 पारियों में कुल 340 रन बनाए हैं। मयंक अग्रवाल भी मैन ऑफ द सीरीज की सूची में प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

3. विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 3 मैचों की 4 पारियों में 317 रन बनाए हैं। कप्तान विराट कोहली भी मैन ऑफ द सीरीज बनने की सूची में शामिल हैं।

4. रवीन्द्र जडेजा

रवीन्द्र जडेजा ने 3 मैचों की 4 पारियों में 12 विकेट चटकाए हैं। वहीं 3 मैचों की 4 पारियों में 212 रन भी बनाए हैं। अतः जडेजा इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने के प्रबल दावेदार हैं।

Leave a Reply