IND vs SA : तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के लिए फॉलोऑन बचाना हुआ मुश्किल

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के पहले सेशन में 42 ओवर तक साउथ अफ्रीका 136 रन पर 6 विकेट खो दिए और अभी भी 465 का बड़ा लीड बना हुआ है।
आपको बता दे की भभरतीय टीम ने मैच के दूसरे दिन विराट कोहली और रविन्द्र जड़ेजा की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर 601/5 का स्कोर बना कर पारी घोषित दिया।

रविन्द्र जडेजा ने 91 रन की पारी खेली और विराट कोहली 254* रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली ने अपने 254 रन की पारी के दौरान 336 गेंदों में 33 चौके और 2 छक्के लगाये। इसके साथ ही कोहली ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बना दिया है।

कोहली ने क्यों किया पारी घोषित

आपको बता दें कि विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक भी तिहरा शतक मौजूद नहीं है वही मैच खत्म हो जाने के बाद मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कोहली से पूछा कि आप तिहरा शतक लगाने के लिए क्यों नहीं गए जिस पर कोहली ने जो जवाब दिया वो एक अच्छे खेल भावना का उदाहरण पेश करता है।

आपको बता दें कि दूसरे दिन का खेल समाप्त हो जाने के बाद पोस्ट में सेरिमनी में इंटरव्यू के दौरान पूछे गए इस सवाल का विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि मेरा ध्यान इस मुकाबले में भारतीय टीम को जिताने का है उन्होंने कहा कि मेरा मकसद था कि हम इस मुकाबले में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित करें।
विराट ने आगे कहा, मेरा मकसद तीसरा शतक बनाना नहीं बल्कि भारतीय टीम को जीत तक पहुंचाने का है। दूसरे दिन अगर हम विपक्षी टीम का 2 _3 विकेट लेने में कामयाब हो जाते है तो ये हमारे लिए एक बेहतरीन बढ़त होगी।

Leave a Reply