IND vs SA : दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है

अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक विशाखापत्तनम में खेले गए भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के पाँचवे दिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका टीम को 203 रनों से रौंदकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जबकि इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर को सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा।

अब भारत को सीरीज जीतने के लिए आगामी 2 मैचों में से एक मैच जीतने की जरूरत होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच अगर भारत जीत लेता है, तब भारत मौजूदा सीरीज भी अपने नाम कर लेगा।

दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI में बदलाव की चर्चा काफी जोरों पर है लेकिन मैच से ठीक पहले वीआरत कोहली ने साफ किया है कि हम पुणे में अधिक बदलाव नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम कुलदीप यादव को हनुमा की जगह खिलने पर विचार कर रहे हैं बांकी टीम वही रहेगी जो विशाखापट्टनम में खेली थी।

टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी/ कुलदीप यादव, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा।

पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग के लिए शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया। मयंक अग्रवाल ने बल्लेबाजी करते हुए 111 के स्ट्राइक रेट से 222 रन बनाए थे तो हिटमैन रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाकर साबित कर दिया वो सिर्फ टी20 और वनडे के लिए नहीं बने। रोहित शर्मा ने इन दो पारियों में 151 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए थे।

Leave a Reply