IND vs SA : दूसरे दिन रोहित शर्मा 200 के करीब, आज तोड सकते है कई रिकार्ड

रोहित शर्माभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में पहले दिन ख़राब रोशनी और बारिश के कारण 58 ओवर का खेल ही हो पाया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।

इस दौरान टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गजब का बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। रोहित ने इस मैच में शतक जड़कर कमाल कर दिया। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए थे।

रोहित शर्मा इस समय 164 गेंद में 117 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक अपनी पारी में 14 चौके और 4 छक्के जड़े हैं।

वहीं अजिंक्य रहाणे भी 83 रन बनाकर शतक के करीब आ गए हैं। रहाणे की पारी में 11 चौके और 1 छक्का शामिल रहा है। गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा ने 2 विकेट लिए।

रोहित बन गए नंबर 1

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में कुल 303 रन बनाते हुए 13 छक्के लगाए थे। दूसरे टेस्ट में रोहित के बल्ले से कोई छक्का नहीं निकला था। लेकिन इस मैच में रोहित ने 2 छक्के जड़ते ही ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हैडन के एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक 14 छक्कों के 16 साल पुराने विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। अब ओपनर के तौर रोहित हिटमैन 15 छक्के जड़कर एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बतौर ओपनर एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

इस मैच के पहले तक ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हैडन 14 छक्कों के साथ एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में नंबर 1 थे। हैडन ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 501 रन बनाते हुए 14 छक्के लगाए थे। पर 15 छक्कों के साथ अब ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा ने अपने नाम कर लिया है। लिस्ट में तीसरे पायदान पर न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम मौजूद हैं, जिन्होंने 2014 में एक टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करते हुए 13 छक्के लगाए थे।

दूसरे दिन कोहली के निशाने पर होंगे 2 महारिकॉर्ड

1. आपको बता दें कि रोहित आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक 434 रन बना चुके हैं। 22 रन बनाते हैं इस चैंपियनशिप में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

2. बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपने पहले दोहरा शतक से 83 रन दूर हैं और 83 रन बनाते ही रोहित शर्मा 200 रनों के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज पहला दोहरा शतक लगा सकता है।

Leave a Reply