INDvAUS: भारत 4 टेस्ट मैचों का पहला डे- नाइट टेस्ट मैच इस मैदान पर खेलेगा

INDvAUS

भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे -नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीन से सात जनवरी 2021 के बीच खेलेगी। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2020-21 के लिए अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है, जो बताता है कि संगठन को विश्वास है कि कोविड-19 से संबंधित पाबंदियों में ढिलाई के बाद सीजन अपनी राह पर चलेगा।

डे-नाइट टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड है शानदार
भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने की शुरुआत ब्रिस्बेन से करेगा, जहां पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच ऐडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक कुल सात डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वहीं भारत ने एक ही डे-नाइट टेस्ट मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेंगी। यह सीरीज 11 से 17 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद 12 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

दो साल पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया में रचा था इतिहास
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि भारत के चार साल टेस्ट में नंबर-1 टीम रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने यह स्थान हासिल किया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अंतरराष्ट्रीय खेल में शानदार प्रतिस्पर्धी सीरीज है और इसमें कोई शक नहीं है कि यह एक और रोमांचक सीरीज होगी। भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे जो उस समय बॉल टैम्परिंग के कारण एक साल के बैन का चलते बाहर थे।

Leave a Reply