IPL 2020 सितंबर- अक्टूबर में होगा, देश में नहीं तो विदेश में होगा आईपीएल – ब्रजेश पटेल

भारत में खेली जाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2020 को लेकर कुछ दिनों से अच्छी खबरें आ रही है। आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर अब संभावनाएं बढ़ने लगी है। कल सौरव गांगुली ने भी आईपीएल पर सकारात्मक बयान दिया था, अब इसी को लेकर आईपीएल के गवर्निंग कॉउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी बड़ा बयान दिया है।

बृजेश पटेल ने बताया कि बीसीसीआई आईपीएल 2020 के आयोजन को सितम्बर अक्टूबर में शुरू करने पर सकारात्मक चर्चा कर रहा है, लेकिन अंतिम निर्णय आईसीसी द्वारा टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के फैसले के बाद ही लिया जा सकेगा। अगर आईसीसी जुलाई में होने वाली मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित कर देता है, तो इस स्थिति में आईपीएल 2020 को लेकर बीसीसीआई फाइनल निर्णय ले लेगा।

विदेश में आईपीएल किया जा सकता है शिफ्ट – बृजेश पटेल

बृजेश पटेल ने मीडिया चैनल से बातचीत में कहा कि अगर किसी कारण वश आईपीएल 2020 का आयोजन भारत में नहीं हो सका, तो इसे विदेश में आयोजित किया जाएगा। बृजेश पटेल ने बताया कि आईपीएल 2020 को लेकर UAE क्रिकेट बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी तैयार है। विदेश में आईपीएल के आयोजन पर खिलाड़ियों को क्वारंटाइन और खिलाड़ियों की वापसी पर भी क्वारंटाइन करना होगा, इन सब बिंदुओं का ध्यान रखा जाएगा।

पटेल ने कहा कि कोई भी फैसला सभी बिंदुओं पर चर्चा के बाद लिया जाएगा, आईपीएल अगर सितम्बर में शुरू होगा तो मानसून भी चर्चा की बात होगी। अगर आईपीएल होगा तो खाली स्टेडियम में होगा, इसलिए कुछ ही स्टेडियम में इसका आयोजन किया जाएगा। हालांकि उन्होंने साफ किया है कि अक्टूबर तक वायरस को लेकर क्या स्थति होगी यह कोई नहीं जानता तो, इस पर कुछ भी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता।

Leave a Reply