IPL 2020

IPL2020 : सुरक्षित वातावरण में अभ्यास करेंगे भारतीय खिलाड़ी, मोटेरा में लगेगा टीम इंडिया का कैंप,

IPL 2020 के ऐलान किया जा चुका है। बीसीसीआई के अनुसार 19 सितम्बर से 8 नवम्बर के बीच यूएई में अयोजन किया जायेगा। लेकिन अभी भी भारतीय खिलाड़ी घरो में कैद है। लगभग 5 महीनों से मैदान से दूर रहे खिलाड़ियो को अब अभ्यास की जरूरत है, जिससे आईपीएल में उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहे। इसके लिए बीसीसीआई ने खास इंतेजाम करते हुई अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार पटेल स्टेडियम ट्रेनिंग कैंप का आयोजन करने की तैयारी में है।

मोटेरा को दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम घोषित किया गया है। और अब इस स्टेडियम में पहली बार भारतीय खिलाड़ी अभ्यास करते दिखाई देंगे। बीसीसीआई के कहना है कि ये स्टेडियम पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया मोटेरा में 18 अगस्त से चार सितंबर तक बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग करेगी। इस कैंप के लिए गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक एलान नहीं हुआ है।
बीसीसीआई की सर्वोच्च कमिटी की बैठक में भारतीय खिलाड़ियो के ट्रेनिंग के लिए कई स्थानों का नाम आया। लेकिन आधुनिक सुविधा को ध्यान में रखते हुये मोटेरा स्टेडियम पर आम सहमति बनी थी।
जीसीए के अधिकारी ने कहा कि मोटेरा में ही कैंप का आयोजन होगा। अधिकारी ने बताया है कि हम 60 लोगों की टीम के यहां आने की उम्मीद कर रहे हैं, जिसमें 26 खिलाड़ी और 18 सदस्यीय सपोर्ट स्टाफ होगा। इसके अलावा सिक्योरिटी टीम, किचन स्टाफ और अन्य सपोर्ट स्टाफ के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।
ये खिलाड़ी होंगे कैंप का हिस्सा
विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, केदार जाधव, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, मनीष पांडे, हनुमा विहारी, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर।

Leave a Reply