IPL 2020 : KKR vs RR

IPL 2020 : KKR vs RR कुर्रन पे भारि पड़े ग़िल।

IPL 2020KKR vs RR

 

ड्रीम 11 IPL के 12 मैच में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से मात दी । यूअएई में खेले जा रहे आईपीएल के मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान के विजय रथ को रोकते हुए 37 रन से हराया और टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की ।

टास (IPL 2020 : KKR vs RR)

IPL 2020 : KKR vs RR
KKR-vs-RR

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुये तेज़ गेंदबाज Jaydev Unadkat ने Sunil Narine को 5 वे ओवर में ही वापस भेज दिया।

 

   ग़िल की चमक ।

 Gill (IPL 2020 : KKR vs RR)

केकेआर कें लिये शुरुवात अच्छी नहीं रही और उनका पेहेला विकेट Sunil Narine  के रूप में गिरा । फिर  जिम्मा संभला Shubman   Gill ने जिन्होंने 34 गेंदों में 47 रन कि पारी खेली और टीम को संभला । गिल को साथ मिला Nitish Rana का उन्होंने 17 गेंदों में 22 रन की पारी खेली और इन दो के बीच 46 रन की साझेदारी हुई।

मिडिल का कहर

मिडिल ओवेर्स केकेआर के लिये अच्छे नहीं रहे और उनका मिडिल ऑर्डर तीतर बितर हो गाया और कोई बडी़ साझेदारि नहीं हो पाई। उनक़े सभी बड़े खिलाड़ियों ने घुटने टेक दिये। कप्तान दिनेश कार्थिक का खराब फार्म इस मैच मै भी कायम रहा और वह 3 गेंदों मात्र 1 रन ही बना पाये जोकि केकेअआर के मैनेजमेंट के लिये सोचने क विषय है। केकेआर ने मिडिल ओवेर्स  में लगातार विकेट गवाये ।

Morgan का फिनिश

केकेआर कें मिडिल ऑर्डर के लडखड़आने के बाद मानो ऐसा लगा की पारी मात्र 140 तक ही सीमित रेह जाएगी पर Eoin Morgan ने 23 गेंदो में 34 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 1 चौका शामिल था। उनके इस cameo की बदौलत kkr 174 के ल्क्शय तक पहोच पायि।

Rajasthan का चेस | (IPL 2020 : KKR vs RR)

IPL 2020 : KKR vs RR

पिछले मैच में रिकॉर्ड चेज़ करनी वाली राजस्थान टीम के लिये 175 का लक्शय इतना मुश्किल होना नहीं था पर केकेआर कें गेंदबाजों के इरादे बुलंद थे। Pat Cummins ने दुस्रे ही ओवर मे Jos Buttler को चलता किया।

 

सितारे फ्लाप

राजस्थान के सभी बड़े सितारे फ्लाप हुए और राजस्थान की तरफ से कोई बड़ी पार्टरशिप नहीं हो पायी |

Rahul Tewatia भी शांत

Rahul Tewatia (IPL 2020 : KKR vs RR)
Pic Credit- Ipl T20.com

रॉयल्स के पिछले मैच हीरो राहुल तेवतिया का बल्ला भी केकेआर के गेंदबाज़ो के आगे खामोश रहा अउ वह मात्र 14 रन ही बना पाए जिसमे एक छक्का शामिल था  | कप्तान स्टीव स्मिथ का भी बल्ला नहीं चला और वह मात्र ३ रन ही बना पाए |

Sam Curran का संघर्ष

Sam Curran (IPL 2020 : KKR vs RR)
Pic Credit- IPL T20,com

रॉयल्स की तरफ से एक मात्र संघर्ष किया इंग्लैंड के आल राउंडर Tom Curran ने किया उन्होंने 36 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली | और टीम को आल आउट होने से बचाया |

Leave a Reply