IPL2020 : MI और KKR का बढ़ सकता है आइसोलेशन पीरियड, जानिए क्या है पूरा मामला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए सभी आठ फ्रेंचाइजी टीम युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) पहुंच चुकी हैं। कोविड-19 के चलते इस साल आईपीएल यूएई में खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत सभी फ्रेंचाइजी टीमों को छह दिन के अनिवार्य आइसोलेशन में रहना पड़ रहा है, इस बीच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) फ्रेंचाइजी टीमों के लिए एक बुरी खबर है। यूएई के शहर अबु धाबी के नियम के मुताबिक इन दोनों टीमों को आईपीएल के बायो-सिक्योर घेरे में आने से पहले सात दिन का और क्वारंटाइन पीरियड और गुजारना होगा।

केकेआर 20 अगस्त को जबकि मुंबई इंडियंस की टीम 21 अगस्त को अबु धाबी पहुंची। जिन टीमों का क्वारंटाइन पीरियड खत्म हो गया है, वो दुबई में हैं और उनके खिलाड़ियों ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दी है। अबु धाबी में क्वारंटाइन पीरियड 14 दिन का कर दिया गया है, ऐसे में मुंबई इंडियंस और केकेआर की टीम कुछ और दिन होटल रूम में लॉक होकर गुजारने पड़ सकते हैं। मुंबई इंडियंस के एक ऑफिशियल ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया, ‘हमने बीसीसीआई से इस मसले को देखने के लिए कहा है। हमें कहा गया था कि क्वारंटाइन पीरियड 7 दिन का होगा, लेकिन हमें अब पता चल रहा है कि यहां लोकल नियम के मुताबिक यह 14 दिन का होगा।’

जल्द जारी किया जा सकता है शेड्यूल

आईपीएल के शेड्यूल का भी फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। इस सप्ताह के अंत में आईपीएल शेड्यूल जारी किया जा सकता है। ऐसा कहा जा रहा है कि लीग को तीन हिस्सों में बांटा जा सकता है, जिससे टीमों को कम से कम ट्रैवल करना पड़े।

अबु धाबी- 21 मैच

दुबई- 21 मैच

शारजाह- 14 मैच

प्लेऑफ मैचों के लिए टीमों को दुबई लौटना पड़ सकता है, हालांकि अभी तक इसकी कोई साफ पिक्चर सामने नहीं आई है। आईपीएल जीसी चेयरमैन ब्रिजेश पटेल और हेमंग अमीन फाइनल शेड्यूल जारी करने से पहले कुछ यूएई अधिकारियों के मिलेंगे।

Leave a Reply